- चेतगंज के हबीबपुरा में अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद छह मौतों के बाद एसएसपी ने किया चौकी इंचार्ज समेत दो सिपाहियों को सस्पेंड

-आई नेक्स्ट ने पहले ही चौकी इंचार्ज की भूमिका पर उठाए थे सवाल

1ड्डह्मड्डठ्ठड्डह्यद्ब@द्बठ्ठद्ग3ह्ल.ष्श्र.द्बठ्ठ

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

चेतगंज थाना क्षेत्र के हबीबपुरा में चल रही अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए ब्लास्ट के बाद हुई छह मौतों के करीब आठ दिन बाद प्रशासन की नींद टूट गई और एसएसपी ने इस मामले में संबधित पान दरीबा चौकी प्रभारी संतोष दुबे सहित सिपाही धनंजय सिंह व शिवकुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उनके खिलाफ कर्तव्य में लापरवाही बरतने का मामला संज्ञान में आया था। उधर, पटाखों के धमाके में घायल शबनम की बुधवार रात हुई मौत के बाद रिश्तेदार लाश लेकर लोहता भाग गए। इसकी सूचना मिलते ही चेतगंज थाना प्रभारी रमेश यादव लोहता पहुंचे और कड़ी मशक्कत के बाद लाश को कब्जे में लेकर बीएचयू मर्चरी भेज दिया।

देर रात हुई थी मौत

घायल शबनम ने एक सप्ताह बाद जीवन-मौत से संघर्ष करने के बाद दम तोड़ दिया था। चूंकि महिला का कोई सगा वहां नहीं था इसलिए रिश्तेदार लाश लेकर बिना बताए चले गए। वहां लाश को कब्रिस्तान में दफन करने की तैयारी चल रही थी। इधर लाश मर्चरी में न पहुंचने पर ट्रॉमा सेंटर प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई। इस घटना से पुलिसकर्मी भी अचंभित थे। वहीं अस्पताल प्रशासन की लचर व्यवस्था भी उजागर हुई। गौरतलब है कि गत 25 अक्टूबर को घनी आबादी में एक मकान में पटाखा व बारूद में धमाके में पांच लोगों की मौत हो गई थी और आधा दर्जन लोग घायल हो गए थे। महिला की मौत के बाद यह संख्या छह हो गई।