- भगत सिंह मार्केट में फायरिंग मामले में लगाई तगड़ी लताड़

- इंस्पेक्टर, एसएसआई व सीओ को एसएसपी ने किया तलब

- तुरंत गिरफ्तारी या फिर कुर्की की कार्रवाई के दिए गए निर्देश

Meerut : भगत सिह मार्केट में व्यापारी पर फायरिंग मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली और एसएसआई को कप्तान ने जमकर लताड़ लगाई। जहां रात को फायरिंग होने के बाद सूचना पर पहुंची पुलिस खोखे मांग रही थी वहीं बुधवार को मामला भारी पड़ गया। इंस्पेक्टर और एसएसआई के साथ सीओ को भी कप्तान ने अपने ऑफिस में बुला लिया। एसएसपी ने इस मामले में जल्द कार्रवाई नहीं होने पर एसएसआई को सस्पेंड करने की चेतावनी दी तो सीओ ने किसी तरह मामला संभाला। जल्द ही मामले में आगे की कार्रवाई का आश्वासन दिया।

यह है मामला

कोतवाली थाना एरिया में मौजूद भगत सिंह मार्केट में व्यापारी सचिन सैनी की दुकान है। सचिन सैनी पीर वाली गली में रहता है। दुकान को लेकर सचिन का वसीम गाजी व नईम गाजी से विवाद चल रहा है। इसके चलते क्9 मार्च को सचिन पर गोलियां बरसा दी गई थीं। जिसमें एक गोली उसकी जांघ में और दूसरी हाथ में लगी थी। इस केस में नईम गाजी व वसीम गाजी और कुछ अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया था। तब से आजतक इस केस में एक भी आरोपी गिरफ्तार नहीं किया गया।

कप्तान का पारा हुआ हाई

मंगलवार को सचिन अपने घर पर था। जिसका अभी इलाज चल रहा है। आरोप है कि रात में कुछ विशेष संप्रदाय के युवकों ने उसके घर फायरिंग की और भाग गए। सूचना पर भाजपा के लोग मौके पर पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। वहीं एसपी सिटी और कई थानों की फोर्स भी पहुंच गई थी। जहां आरोप है कि इंस्पेक्टर और एसपी सिटी ने पीडि़त से फायरिंग होने पर गोली के खोखे मांग लिए। इस पर भाजपा वाले बिगड़ गए और एसएसपी से शिकायत कर दी। जिसमें एसएसपी का पारा हाई हो गया और इंस्पेक्टर व एसएसआई को तलब कर लिया।

जमकर हड़काया इंस्पेक्टर

बुधवार को एसएसपी ने इस मामले में इंस्पेक्टर कोतवाली सुभाष राणा को अपने ऑफिस में बुलाया। इंस्पेक्टर उनके पास ना जाकर बाहर बैठ गया। कप्तान ने पीआरओ से कहा तो बाहर से इंस्पेक्टर को बुलाया गया। इसके बाद उसे जमकर लताड़ा। कहा कि तुमने इस केस में क्या किया। तुम कुछ नहीं कर सकते तो जाने दो, मुलजिम को छूट जाने दो, उनको थाने से ही जमानत दे दो, आरोपियों को अब तक क्यों नहीं पकड़ा गया, उनके खिलाफ कुर्की की कार्रवाई क्यों नहीं हुई। इंस्पेक्टर के मुंह से इस बारे में जवाब तक नहीं निकला।

सीओ को बुलाया

इसके बाद सीओ कोतवाली को केस डायरी के साथ अपने ऑफिस बुलाया। सीओ पहुंचे तो उनके सामने ही इंस्पेक्टर को फिर लताड़ लगाई और इस मामले में प्रोग्रेस के बारे में पूछा। साथ ही एसएसआई प्रभाकर कैंतुरा को आते ही जमकर हड़काया। कहा सही काम कर लो नहीं तो सस्पेंड कर दूंगा। इस मामले में अभी तक कुर्की की कार्रवाई क्यों नहीं हुई। सीओ ने किसी तरह आश्वासन दिया और जल्द कोर्ट से कुर्की के आदेश लेने को कहा।