- सहारनपुर की रेप पीडि़ता के बयान भी नहीं किये पुलिस ने दर्ज

- रेप के दोनों मामले नेहरू कॉलोनी थाने के

देहरादून,

रेप जैसे संगीन मामलों में भी पुलिस के पास पीडि़ता के बयान दर्ज कराने का समय नहीं है। कंडक्टर द्वारा नाबालिग के साथ रेप के मामले में पुलिस अब तक बयान दर्ज नहीं कर पाई है। मामला थाना नेहरू कालोनी का है। इसी थाने में दर्ज रेप के एक अन्य मामले में पीडि़ता बार-बार बुलाने के बावजूद बयान दर्ज कराने नहीं आ रही है। पीडि़ता सहारनपुर की है।

मेडिकल में पुष्टि

कंडक्टर द्वारा नाबालिग के साथ रेप के मामले में मेडिकल रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हो चुकी है, लेकिन पुलिस ने अब तक पीडि़ता के बयान दर्ज इसलिए नहीं कराए कि जांच अधिकारी किसी अन्य कार्रवाई में व्यस्त हो गई थी। इस मामले में पुलिस अब तक आरोपी को भी गिरफ्तार नहीं कर पाई है।

टाइम नहीं मिला

चौकी इंचार्ज डिफेंस कॉलोनी आशा पंचम ने बताया कि बस कंडक्टर सोनू उर्फ कोलगेट ने दीपनगर इलाके में रहने वाली एक नाबालिग को अपने घर ले जाकर रेप कर दिया था। मुकदमा दर्ज किया गया, लेकिन आरोपी फरार है, गुरुवार को पीडि़ता के कोर्ट में बयान दर्ज किए जाने थे, लेकिन किसी अन्य जांच के चलते व्यस्त थी, इसलिए कोर्ट में बयान दर्ज नहीं करा पाई।

नहीं आई सहारनपुर की पीडि़ता

नेहरू कॉलोनी थाना में ड्यूटी के दौरान एक सिपाही पर सहारनपुर की युवती ने दुष्कर्म का आरोपी लगाया था। युवती ने पुलिस मुख्यालय को प्रार्थना पत्र दिया था। जिसकी जांच एसपी देहात सरिता डोभाल को सौंपी गई थी। आरोप सही पाए जाने पर सिपाही के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, लेकिन पीडि़ता के बयान दर्ज नहीं हो पाये हैं। पुलिस का कहना है कि बुलाने के बाद भी पीडि़ता नहीं आ रही है।