-पं। कमलापति त्रिपाठी के जयंती समारोह में चीफ गेस्ट रहे अरूण गोविल ने media से की बात

-कहा, 'रामायण' को जितनी शोहरत मिली उतना किसी serial को नहीं

VARANASI

लोकप्रिय धारावाहिक 'रामायण' में भगवान राम का रोल प्ले करने वाले अरूण गोविल ने कहा कि वर्तमान में लोग भौतिकतावादी की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। इस कारण धर्म के प्रति लोगों का जुड़ाव कम होता जा रहा है। उसका प्रभाव फिल्मों व धारावाहिकों पर भी पड़ रहा है। डायरेक्टर भी समय के साथ फिल्म व धारावाहिक बना रहे हैं। उन्होंने मंगलवार को संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में आयोजित पं। कमलापति त्रिपाठी की जयंती समारोह में शामिल होने के बाद मीडिया से ये बातें कहीं।

समय के साथ बदली भूमिका

उन्होंने कहा कि 'रामायण' धारावाहिक एक अपवाद था। 'रामायण' को जितनी शोहरत मिली उतनी किसी और सीरियल को नहीं मिला। कहा कि समय गतिमान है। लोगों की सोच बदल रही है। यही कारण है कि अब ज्यादातर फिल्म व सीरियल मनोरंजन के लिए बन रहे हैं। एक सवाल के जवाब उन्होंने कहा कि 'रामायण' में भगवान राम का चरित्र सन् क्988 में निभाया था। सन् ख्00भ् तक सीरियल्स में काम किया। क्7 साल बाद हमने भी समय के साथ अपनी भूमिका बदल दी है।

बनारस को भूलना मुश्किल

उन्होंने कहा कि बाबा भोले नाथ की नगरी काशी से हमारा पुराना संबंध है। इस नगरी में मैं एक बार शूटिंग के लिए आया था। उस दौरान ही मुझे पुत्ररत्न प्राप्ति की सूचना मिली। इस प्रकार बनारस आने का अच्छा अनुभव रहा है। मेरे लिए बनारस सौभाग्य की नगरी है।