VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी में पिछले ख्क् दिनों से टीचर्स, कर्मचारी व स्टूडेंट्स के धरना देने से हजारों स्टूडेंट्स का फ्यूचर अधर में फंस गया है। यूनिवर्सिटी से एफिलिएटेड कॉलेजेज के स्टूडेंट्स को मार्कशीट अब तक नहीं मिल सका है। सन् ख्0क्7 अप्रैल में एफिलिएटेड कॉलेजेज से करीब 70 हजार स्टूडेंट्स शास्त्री-आचार्य के एग्जाम में अपीयर हुए थे। इन परीक्षार्थियों का रिजल्ट जुलाई में ही जारी कर दिया था। मार्कशीट के न मिलने से कॉलेजेज में अब तक एडमिशन प्रॉसेस पूरा नहीं हो सका है।

 

ख्ख् थी लास्ट डेट

बता दें कि मार्कशीट के वितरण के लिए कॉलेजेज के प्रतिनिधियों को क्फ् से क्8 अक्टूबर तक यूनिवर्सिटी में बुलाया गया था। इस बीच टीचर्स व कर्मचारियों का आंदोलन शुरू हो जाने से मार्कशीट के वितरण कार्य अग्रिम आदेश तक के लिए स्थगित कर दिया गया। इसकी सूचना यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर भी अपलोड कर दी गई। ऐसे में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की लास्ट डेट ख्ख् अक्टूबर को ही बीत गई।

 

तो नहीं हो पाएगा रजिस्ट्रेशन

यूनिवर्सिटी में आंदोलन के चलते नए सेशन में बहुत सारे स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन नहीं हो पाया है। यदि रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ तो एडमिशन प्रॉसेस ही कम्प्लीट नहीं होगा। इस बीच खबर यह भी है कि रजिस्ट्रेशन कराने के लिए डेट बढ़ाने पर भी विचार चल रहा है। इस संबंध में जल्द ही कोई डिसीजन लिया जा सकता है।

 

कॉलेजेज को डिस्ट्रिब्यूट किए जाने वाले सभी क्लासेज के मार्कशीट को तैयार कर लिया गया है। यूनिवर्सिटी में आंदोलन के चलते मार्कशीट का वितरण नहीं किया जा सका। आंदोलन खत्म होते ही वितरण की नई डेट जारी की जाएगी।

प्रो। यदुनाथ दुबे, वीसी