-संस्कृत यूनिवर्सिटी छात्रसंघ इलेक्शन में NSU का पैनल बना विनर

-रंजीत उपाध्यक्ष, नरेंद्र महामंत्री व ललित पुस्तकालय मंत्री निर्वाचित

--VC ने दिलाई नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को शपथ

VARANASI

संपूर्णानंद संस्कृत यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ इलेक्शन में अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होकर प्रिया चौबे ने इतिहास रच दिया है। प्रिया यूनिवर्सिटी की पहली महिला अध्यक्ष निर्वाचित हुई हैं। शुक्रवार को टाइट सिक्योरिटी के बीच उपाध्यक्ष पद पर रंजीत कुमार तिवारी, महामंत्री पद पर नरेंद्र कुमार मिश्र व पुस्तकालय मंत्री पद पर ललित कुमार निर्वाचित घोषित किए गए। वहीं सभी संकाय प्रतिनिधि पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं। खास बात यह रही कि इस इलेक्शन में एनएसयूआई के पूरे पैनल को सफलता मिली है। रिजल्ट से एबीवीपी के पैनल को झटका लगा है। रिजल्ट डिक्लेयर होने के तत्काल बाद नवनिर्वाचित सभी पदाधिकारियों को वीसी प्रो। यदुनाथ दुबे ने शपथ दिलाई।

7ब् परसेंट ने दिया वोट

कैंपस में सुबह छात्रसंघ के लिए वोटिंग निर्धारित समय से ख्0 मिनट लेट से सुबह 9.ख्0 बजे स्टार्ट हुई जो दोपहर ख्.ख्0बजे तक चली। ख्,ख्0ख् वोटर्स के लिए यूनिवर्सिटी के परीक्षा भवन में आठ बूथ बनाए गए थे। निर्वाचन अधिकारी प्रो। हेतराम कछवाह के मुताबिक चुनाव में टोटल क्,म्फ्9 छात्र-छात्राओं ने वोट दिया। इस प्रकार छात्रसंघ चुनाव में रिकॉर्ड 7ब्.ब्फ् परसेंट वोट पड़े। जबकि विभिन्न पदों पर टोटल क्क्भ् वोट अवैध घोषित किए गए। रिजल्ट डिक्लेयर होते ही निर्वाचित पदाधिकारियों के समर्थक झूम उठे। समर्थकों ने कैंपस में ही विजय जुलूस निकाला। वहीं पुलिस ने छात्रसंघ अध्यक्ष को अपने वाहन से उनके घर तक छोड़ा। जबकि पुलिस ने उपाध्यक्ष, महामंत्री व पुस्तकालय मंत्री को रात में हॉस्टल से बाहर न निकलने को कहा।

फिर भी भी रिजल्ट वही

पुस्तकालय मंत्री पद पर ललित कुमार को मात्र क्फ् वोट के अंतर से सफलता मिली है। इसे देखते हुए कुछ छात्र पुस्तकालय मंत्री पद के लिए पड़े वोटों की रिकाउंटिंग की मांग करने लगे। इस पर दोबारा काउंटिंग करायी गई। हालांकि रिजल्ट में कोई अंतर नहीं आया।

कितने मिले वोट

अध्यक्ष : प्रिया चौबे(क्,07ब्) निर्वाचित व संजय कुमार (भ्फ्म्)।

उपाध्यक्ष : रंजीत कुमार तिवारी (7ख्फ्) निर्वाचित, मनीष कुमार मिश्र (ब्ब्म्) व कृष्ण कुमार पांडेय (ब्फ्8)।

महामंत्री : नरेंद्र कुमार मिश्र (क्,09ख्) निर्वाचित, सुजीत पांडेय (भ्क्म्)।

पुस्तकालय मंत्री : ललित कुमार (म्ब्भ्) निर्वाचित, राम प्रकाश उपाध्याय (म्फ्ख्) व अभिषेक शुक्ला (फ्फ्7)।

संकाय प्रतिनिधि हुए निर्विरोध निर्वाचित

वेद वेदांग संकाय : आशुतोष द्विवेदी व अवनीश मिश्र, साहित्य संस्कृति संकाय : ओमप्रकाश राय, राहुल उपाध्याय व सारक द्विवेदी तथा आधुनिक ज्ञान विज्ञान संकाय प्रतिनिधि पद पर नितिन यादव पहले ही निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए जा चुके हैं।