RANCHI: प्रसिद्ध मिठाई कारोबारी चुरूवाला से एक करोड़ की रंगदारी मांगने वाले शख्स को रांची पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। रंगदारी मांगने वाला चुरूवाला का पुराना कर्मचारी था, जिसे चोरी के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया था। इसी का बदला लेने के लिए नौकर ने यह साजिश रची।

एक हफ्ते खौफ में परिवार

रांची के प्रसिद्ध मिठाई कारोबारी कैलाश चूरूवाला का परिवार पिछले एक सप्ताह से खौफ में जी रहा था। फोन पर इस परिवार से एक करोड़ की रंगदारी मांगी गई थी। रंगदारी की पहली किस्त के रूप में 10 लाख रुपए 10 सितंबर तक पहुंचाने की धमकी दी गई थी। पैसे नहीं देने पर परिवार के लोगों की हत्या करने की धमकी भी मिली थी। घर के लोगों में खौफ इतना कि कैलाशपुर वाला ने अपने बच्चों को घर से बाहर निकलने से भी मना कर दिया था। इस कारण स्कूल, कॉलेज तक बच्चे नहीं जा पा रहे थे।

पुराना स्टाफ ही निकला रंगदार

पुलिस तक मामला पहुंचा तो पुलिस तुरंत हरकत में आई और टेक्निकल सेल की मदद से फोन का लोकेशन लेकर रांची पुलिस ने बरियातू इलाके में छापेमारी कर अजय लकड़ा को पकड़ लिया। अजय को जब कैलाश चूरूवाला के सामने लाया गया तो वो उसे पहचान गए। अजय पहले चुरूवाला मिष्ठान्न भंडार में ही काम करता था। उस दौरान उसने होटल के गल्ले से पैसे चोरी किए थे, जिसके बाद उसे काम से निकाल दिया गया था। इसी का बदला लेने के लिए उसने यह साजिश रची थी।