एसएससी जारी करेगा सात महत्वपूर्ण रिजल्ट, तीन परीक्षाओं के होंगे फाइनल रिजल्ट

ALLAHABAD: नए साल में बेरोजगारों के लिए स्टॉफ सेलेक्शन कमीशन (एसएससी) मुख्यालय कुछ नया करने के मूड में है। सब कुछ ठीकठाक रहा तो एसएससी न्यू ईयर में युवाओं को खूब नौकरियां देगा। इसके लिए विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। नए साल के पहले महीने में ही तीन महत्वपूर्ण परीक्षाओं के रिजल्ट्स जारी किए जाएंगे। इसमें दो परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट्स शामिल होंगे। फरवरी में भी चार परीक्षाओं के रिजल्ट जारी किए जाएंगे।

15 जनवरी को दो-दो रिजल्ट

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन जनवरी और फरवरी में कुल सात परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित करेगा। इसमें कुल तीन परीक्षाओं के फाइनल रिजल्ट से बेरोजगारों की झोली नौकरी से भर जायेगी। आयोग की ओर से जारी इन्फार्मेशन में बताया गया है कि आगामी 15 जनवरी को दो परिणाम एक साथ जारी होने की पूरी संभावना है। इसमें मल्टी टास्किंग और स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी का परीक्षा परिणाम भी शामिल होगा।

कई अभ्यर्थी बनेंगे सब इंस्पेक्टर

29 जनवरी को सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस के परीक्षा परिणाम जारी किए जाएंगे। फरवरी में कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल और जूनियर इंजीनियर परीक्षा के परिणाम भी घोषित होंगे। आयोग की प्लानिंग में महत्वपूर्ण यह है कि कुल सात परीक्षा परिणामों में पांच ऐसे हैं। जिनकी भर्ती प्रक्रिया वर्ष 2016 से चल रही है।

आने वाले रिजल्ट्स की संभावित तिथि

15

जनवरी मल्टीटास्किंग स्टॉफ (नॉन टेक्निकल) एग्जामिनेशन 2016 पेपर वन

15

जनवरी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी एंड डी एग्जामिनेशन 2016 फाइनल रिजल्ट- 15 जनवरी

29

जनवरी सब इंस्पेक्टर इन दिल्ली पुलिस, सीएपीएफएस एंड एएसआई इन सीआईएसएफ एग्जामिनेशन 2017 पेपर टू

02

फरवरी कान्सटेबल (एग्जक्यूटिव) दिल्ली पुलिस 2016 रिटेन एग्जामिनेशन

07

फरवरी साइंटिफिक असिस्टेंट इन आईएमडी एग्जामिनेशन 2017 रिटेन एग्जामिनेशन

16

फरवरी कम्बाइंड हायर सेकेंडरी लेवल एग्जामिनेशन 2016 फाइनल रिजल्ट

28

फरवरी जूनियर इंजीनियर (सिविल, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, क्वांटिटी सर्वेइंग एंड कान्ट्रेक्ट) एग्जामिनेशन 2016 फाइनल रिजल्ट

आयोग परिणाम जारी होने की सूचना पहले ही दे देता है। नए वर्ष में घोषित होने वाले परिणामों की संभावित तिथि घोषित कर दी गयी है। सभी परिणाम समय पर जारी किए जाने की प्लानिंग है।

राहुल सचान, डायरेक्टर, एसएससी सेंट्रल रीजन