PATNA : लालू प्रसाद के करीबी व राजद विधायक अबु दोजाना के ठिकानों की तलाशी में आयकर विभाग ने करोड़ों रुपए की स्टांप ड्यूटी में गड़बड़ी का मामला पकड़ा है। इस मामले में आयकर विभाग जल्द ही अबु दोजाना से पूछताछ कर सकता है। दोजाना के डाकबंगला चौराहा स्थित पटना-वन मॉल में आयकर विभाग की कार्रवाई लगातार 25 घंटे तक जारी रही है। बुधवार की दोपहर दो बजे शुरू हुई आयकर विभाग की यह कार्रवाई गुरुवार दोपहर तीन बजे तक जारी रही।

ऐसे किया गया खेल

आयकर विभाग के आधिकारिक सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अबु दोजाना की कंपनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड ने सर्किल रेट के अनुसार लगने वाली स्टांप ड्यूटी को बचाने के लिए जमीन के सर्किल रेट को काफी कम करके दिखाया है। जिससे सरकार को न केवल राजस्व की क्षति हुई है बल्कि उसपर लगने वाले आयकर की भी चोरी की गई है। बता दें कि आयकर विभाग ने सुरसंड से राजद विधायक अबु दोजाना के पटना स्थित दो ठिकानों पर बुधवार की दोपहर एक साथ धावा बोला था। आयकर की टीम ने दोजाना के दफ्तर से कई दस्तावेज जब्त किए हैं। बता दें कि अबु दोजाना तब चर्चा में आए थे जब सीबीआइ ने आइआरसीटीसी घोटाले की जांच के क्रम में लालू प्रसाद व इस घोटाले से संबंधित अन्य लोगों के ठिकानों पर पिछले साल एक साथ छापेमारी की थी।

कंपनी बना रही थी मॉल

बताते चलें कि पटना के बेली रोड स्थित तीन एकड़ के भूखंड पर लालू प्रसाद का परिवार बिहार के सबसे बड़े मॉल का निर्माण करा रहा है। निर्माण दोजाना की कंपनी मेरिडियन कंस्ट्रक्शन प्रा। लिमिटेड कर रही थी। लेकिन आइआरसीटीसी घोटाला सामने आने के बाद इस जमीन को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने फिलहाल अपने कब्जे में ले लिया है और मॉल का निर्माण बंद हो चुका है।