- देर शाम तक डर के मारे सड़कों पर ही जमे रहे लोग

- पी एंड एम मॉल, होटल सहित कई अपार्टमेंट में दरार

- स्कूलों में समय से पहले छुट्टी, पैरेंट्स ले गए बच्चे

PATNA : भूकंप की वजह से देर शाम तक लोग पटना की सड़कों पर ही जमे रहे। भूकंप के तेज झटके लगातार तीन बार महसूस किये गये। भूकंप की वजह से पटना में भी कई अपार्टमेंट, होटलों और घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं। भूकंप के कारण पी एंड एम मॉल में भगदड़ की स्थिति बन गयी थी। जैसे लोगों को भूकंप का एहसास हुआ वे भाग कर बाहर पहुंचने लगे। थोड़ी ही देर में पूरा मॉल खाली हो गया। इसी बीच बरिश होने लगी। बारिश के बाद भी लोग सड़क पर जमे रहे। कोई भी अंदर जाने की हिम्मत नहीं जुटा रहा था। इसी बीच लोगों की नजर मॉल में आयी दरार पर पड़ी। मॉल में कई जगहों पर दरार आ गयी है। जिला प्रशासन के आदेश के बाद पी एंड मॉल को बंद करा दिया गया।

होटल सहित कई अपार्टमेंट में दरार

भूकंप से पटना की कई बिलडिंग क्षतिग्रस्त हो गयी। होटल पाटलीपुत्र अशोक में भी दरार आ गयी है। भूकंप के झटके महसूस होने के बाद जब लोग होटल के बाहर निकलने लगे तभी होटल के बांये साइड तेज आवाज सुनने को मिली। दौड़कर लोगों ने देखा तो ऊपर से प्लास्टर का बड़ा सा हिस्सा झड़कर नीचे गिर चुका था। लोगों ने बताया कि होटल की दीवारों पर भी कई जगह क्रैक आ गयी है।

स्कूलों में समय से पहले छुट्टी

स्कूलों में पढ़ाई बाधित रही। जैसे ही भूृकंप के झटके लगने शुरू हुए आनन-फानन में बच्चों को बाहर लाया गया। बालडविन एकेडमी में बच्चे अंदर पढ़ रहे थे तभी अचानक से भूकंप के झटके महसूस हुए। इसके बाद टीचर्स बच्चों को सड़क पर ले आये। लगभग यही हाल पटना के हर स्कूल का रहा। पाटलीपुत्र एरिया के इंटरनेशल स्कूल, एवीन स्कूल, डीएवी स्कूल सभी जगहों पर भूकंप थमने के थोड़ी देर बाद ही बच्चों को स्कूल भेज दिया गया। स्कूल प्रशासन ने बताया कि स्कूल में पैरेंट्स के फोन लगातार आते रहे। वहीं कई पैरेंट्स भूकंप के बाद खुद ही स्कूल पहुंच गए और अपने साथ बच्चों को ले गए।