- कहा, कांवड़ यात्रा से पूर्व सुदृढ हों कांवड़ मार्ग, धन के अभाव में बाधित न हो विकास कार्य

-पुलिस को हर हाल में कानून व्यवस्था बनाने के निर्देश, अपराधियों पर कसी जाए लगाम

मेरठ। यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने मेरठ महानगर में यातायात को सुगम बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी एवं एमडीए अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह आपसी समन्वय के साथ मामूली रुकावटों को प्राथमिकता पर दूर करें और आउटर रिंग रोड व इनर रिंग रोड के निर्माण कार्य में विस्तृत आंकलन कर कार्ययोजना तैयार करें।

विकास कार्यो की समीक्षा

आयुक्त सभागार में अधिकारियों की मीटिंग करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कावड़ मार्ग की समीक्षा करते हुए अधिकारियों से कहा कि वह इस कार्य को प्राथमिकता पर लें तथा किसी भी प्रकार से गुणवत्ता से खिलवाड़ न करें। पैसे के अभाव में कोई भी निर्माण कार्य बाधित नहीं होना चाहिए। उन्होंने ने शहीद स्मारक से बच्चा पार्क तक 700 मीटर मार्ग को ऐलीवेटिड रोड के रूप में विकसित करने हेतु उसका आंकलन कर ऐस्टीमेंट बनाने के निर्देश पीडब्ल्यूडी अधिकारियों को दिये।

ध्यान में रखें लक्ष्य

उप मुख्यमंत्री ने सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह अपने अपने विभाग से संबंधित सभी सड़कों को 15 जून से पूर्व प्रत्येक दशा में गड्ढा मुक्त करें तथा जनपद में सड़को का डाटा सभी जनप्रतिनिधियों को भी उपलब्ध कराये। इसके अलावा उन्होंने जनपद में बंद पड़े 8 सिनेमाघरों को भी चालू करने के निर्देश मनाेंरंजन विभाग के अधिकारियों को दिए।

---------

अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई करें

जनपद के कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए उपमुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वह निष्पक्ष व स्वतंत्र होकर अपराधियों पर कहर बनकर कार्यवाही करें ताकि जनपद में किसी भी प्रकार से अपराधियो का सर ऊंचा न हो सके। पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटरों को चिन्हित करें, जमानत पर रिहा अपराधियों पर पैनी नजर रखें। जेल बंद कुख्यात अपराधियों की किसी भी दशा में बेल न होने दी जाए। जिन अपराधियों को जनपद से जिलाबदर किया गया है वह किसी भी दशा में जनपद में प्रवेश न करें।

---------

बेनकाब होंगे जातीय ¨हसा के जिम्मेदार : मौर्य

मेरठ : उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सहारनपुर जातीय ¨हसा में भूमिका निभाने वाले जल्द ही बेनकाब होंगे। कई बड़े चेहरों से पर्दा उठेगा। मामले में जांच काफी हद तक पूरी हो चुकी है। दावा किया कि अपराधी या तो जेल में होंगे या प्रदेश की सीमा से बाहर।

जनादेश का अनादर

बुधवार को सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में मौर्य ने कहा कि नई सरकार बनती है तो छह महीने का कार्यकाल जनता संवाद व उसकी समस्या समझने के लिए लग जाता है, लेकिन सपा, बसपा व कांग्रेस अच्छे कार्याे का भी गलत तरीके से विरोध कर रहे हैं। ये जनता के जनादेश का भी अनादर कर रहे हैं। सत्तर दिन की उपलब्धियों के सवाल पर कहा कि एंटी रोमियो का गठन कर महिला, बेटियों की सुरक्षा की जा रही है। एंटी भू-माफिया एक्शन से अपराधियों में भय है।

जल्द बदलेगी तस्वीर

मेरठ में रैपिड रेल, मेट्रो ट्रेन आदि विकास के सवालों पर उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के साथ केंद्र सरकार भी मेरठ पर ध्यान दे रही है। भरोसा दिलाया कि जल्द ही मेरठ की तस्वीर बदलेगी। इस बाबत जनप्रतिनिधियों से फीडबैक लिया गया है।