लोग पार्क कर सकेंगे अपनी कार, मीटिंग में लिया गया निर्णय

allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सिविल लाइंस एरिया को ट्रैफिक जाम और पार्किंग से छुटकारा दिलाने की तैयारी करीब-करीब पूरी हो गई है. पार्किंग का निर्माण पूरा हो गया है और 15 सितंबर से ट्रायल रन शुरू हो जाएगा. इसके बाद यहां गाडि़यां पार्क होने लगेंगी और अक्टूबर के फ‌र्स्ट वीक में इसे फाईनली इलाहाबाद की जनता को सौंप दिया जाएगा.

पिलर व दीवार पर लगेंगे एड

गुरुवार को एडीए वीसी देवेंद्र कुमार पांडेय की अध्यक्षता में आयोजित मीटिंग में मल्टीलेवल पार्किंग का ट्रायल रन शुरू करने का निर्णय लिया गया. यह भी निर्णय लिया गया कि पार्किंग लॉट में जहां गाडि़यां खड़ी होंगी. वहीं पार्किंग स्थल के पिलरों, दीवारों व फेसिया पर विभिन्न कंपनियों, शॉप व मॉल आदि के एड लगाए जाएंगे. इसके लिए बकायदा रेट निर्धारित करने के साथ ही एग्रीमेंट किया जाएगा.

टॉप फ्लोर की करा सकेंगे बुकिंग

मल्टीलेवल पार्किंग के फ‌र्स्ट, सेकेंड और थर्ड फ्लोर पर जहां गाडि़यां पार्क होंगी. वहीं 17 हजार वर्ग फीट वाले टॉप फ्लोर को एयर रेस्टोरेंट के लिए व शादी-विवाह व अन्य आयोजनों के लिए इस्तेमाल किया जा सकेगा. इसकी बुकिंग की जाएगी. मल्टीलेवल पार्किंग की निगरानी के लिए प्रस्तावित सुझावों को अमल में लाने के लिए अधिकारियों की टीम बनाई गई है. इसमें सचिव वंदना त्रिपाठी, अपर सचिव गुडाकेश शर्मा, मुख्य अभियंता, वित्त नियंत्रक शामिल हैं.