RANCHI : कल्पना के इंसाफ के लिए महिला संगठनों ने भी मोर्चा खोल दिया है। अगर आरोपी को जल्द से जल्द नहीं गिरफ्तार किया गया तो महिलाएं सड़क पर उतरकर आंदोलन करने को बाध्य होंगी। बुधवार को महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष आभा सिन्हा और गुलाबी गैंग की रानी कुमारी अपने समर्थकों के साथ कल्पना के इरगू टोली स्थित आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात कर हरसंभव मदद का आश्वासन दिया। इन्होंने कहा कि कल्पना का आत्मदाह करना वीभत्स घटना है और इसके गुनाहगार को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

तो पुलिस के खिलाफ भी आंदोलन

अगर आरोपी मुकेश प्रजापति की गिरफ्तारी नहीं होती है तो पुलिस-प्रशासन के खिलाफ आंदोलन करने के लिए महिलाएं मजबूर होंगी। महिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आरोपी को अगर गिरफ्तार नहीं किया गया तो आगे इसका भुक्तभोगी कोई और भी हो सकता है, इसलिए हर हाल में उसकी गिरफ्तारी होनी चाहिए। उन्होंने सुखदेवनगर थानेदार मनोज कुमार से भी इस मामले की चल रही जांच की जानकारी ली।

इंसाफ मिलने तक आंदोलन

कल्पना आत्मदाह मामले में गुलाबी गैंग में भी आक्रोश है। गैंग की रानी कुमारी ने कहा कि कल्पना को इंसाफ मिलने तक उनका आंदोलन जारी रहेगा। आरोपी मुकेश की गिरफ्तारी हो, इसके लिए सीनियर पुलिस ऑफिसर्स पर दबाव बनाया जाएगा।

कल्पना के दिए बयान के लिए वीडियो फुटेज

महिला संगठनों ने उस वीडियो फुटेज की सीडी भी ली, जिसमें कल्पना के बयान रिकॉर्ड किए गए हैं। गौरतलब है कि रिम्स के बर्न वार्ड में मौत के पहले आरोपी मुकेश के खिलाफ कल्पना जो बोल रही थी, उसे उसके बेटे ने मोबाइल फोन पर रिकॉर्ड कर लिया था।

मुहल्ले के लोगों में उबाल

कल्पना ने जिस तरह अपने शरीर को आग की लपटों में झोंक दिया, उसका गम और गुस्सा मुहल्लेवासियों में दिख रहा है। कल्पना आत्मदाह मामले में आरोपी के खिलाफ पुलिस क्या एक्शन ले रही है, उसकी पल-पल की जानकारी वे ले रहे हैं। आरोपी की तलाश में भी मुहल्लेवासी जुट चुके हैं। मुहल्लेवासियों का कहना है कि मुकेश ने अपनी मां समान महिला के साथ गलत हरकत की और मुहल्ले को भी बदनाम कर दिया। उसे कभी माफ नहीं करेंगे।