- डीजीपी ने सभी एसएसपी को जारी किया सख्त निर्देश

- सर्किल आवास की जगह अपनी मर्जी के आवास में रहते हैं सीओ

BAREILLY: जिला मुख्यालय पर आराम फरमाने वाले सीओ पर पुलिस हेडक्वार्टर से शिकंजा कसना शुरू हो गया है। अब सीओ को सर्किल में बने आवास पर ही रहना होगा। डीजीपी ने इस संबंध में सभी एसएसपी को आदेश जारी किया है।

सीओ के ना होने पर बढ़ जाता है बवाल

पुलिस हेडक्वार्टर में शिकायत पहुंची हैं कि प्रदेश के कई सीओ, सर्किल आवास पर नहीं रहते हैं। वह अपनी सुविधा के अनुसार आवास लेकर रहते हैं, जबकि सीओ का अपने सर्किल की पब्लिक से साथ सीधे संपर्क होना चाहिए। सर्किल से दूसरे स्थान पर रहने के चलते किसी भी बड़ी घटना या लॉ एंड ऑर्डर के मामले में सीओ देर से पहुंचते हैं। सीओ के देर से पहुंचने पर छोटा विवाद बड़ा रूप ले लेता है।

बरेली में भी हैं कई सीओ

बरेली डिस्ट्रिक्ट काफी सेंसटिव है। यहां आए दिन बवाल होता रहता है। बावजूद इसके यहां के कई सीओ जिला मुख्यालय पर अपने आवासों में रहते हैं। वह सिटी से अपने सर्किल के ऑफिस में जाते हैं, लेकिन वे रात में वापस अपने घर आ जाते हैं। ऐसे में किसी भी बड़ी घटना पर वो काफी देर से पहुंचते हैं। अपने सर्किल आवास पर ना रहने के सीओ कई बहाने देते हैं। जैसे वहां रहने का ठीक इंतजाम नहीं है। वह अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए सिटी में रह रहे हैं। इसके अलावा भी कई बहाने बनाए जाते हैं।

फोन पर करना होगा चेक

डीजीपी ने सभी एसएसपी को सख्त निर्देश दिए हैं कि वह अपने स्तर पर सभी सीओ को उनके सर्किल के आवास में ठहराने के लिए कड़े निर्देश जारी करें और निर्देशों का पालन कराना भी सुनिश्चित करें। यही नहीं आईजी, डीआईजी व एसएसपी फोन के जरिए भी चेक करें कि सीओ अपने सर्किल आवास में रह रहे हैं या नहीं। इसके अलावा आईजी भी अपने जोन के सीओ के लिए कड़े निर्देश जारी करें।