- सीएम बोले, प्रदेश सरकार की ग्रामीण आवास योजना इसी माह होगी शुरू

- 31 दिसंबर तक प्रदेश के 30 जिले खुले में शौच से हो जाएंगे मुक्त

GORAKHPUR: केंद्र की भाजपा सरकार को 26 मई को बने तीन साल पूरे हो रहे हैं। इन तीन साल में केंद्र की भाजपा सरकार ने जो भी विकास कार्य किया है, उनको जनता तक पहुंचाने का कार्य कार्यकर्ता ही कर सकता है। इसलिए सभी भाजपा कार्यकर्ता केंद्र की उपलब्धियों को अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए कार्य शुरू कर दें। इसी माह प्रदेश की भाजपा सरकार ग्रामीण अंचल में जल्द ही आवास देने की योजना बना रही है। इसी माह प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण आवास योजना का शुभारंभ किया जाएगा। यह बातें शनिवार को सर्किट हाउस में जिला, क्षेत्रीय व प्रदेश के पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कही।

प्रधानमंत्री आवास योजना का भी जिक्र

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रदेश के हर व्यक्ति को रहने के लिए छत उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए प्रधानमंत्री आवास योजना के साथ ही साथ प्रदेश सरकार ग्रामीण आवास योजना की शुरुआत इसी माह करने जा रही है। इस योजना में प्रदेश के छह लाख लोगों को आवास मिलेगा। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना के 1.20 लाख लाभार्थियों को भी केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा सब्सिडी दी जा रही है। इसमें 1.50 लाख रुपए केंद्र व 1 लाख रुपए प्रदेश सरकार की तरफ से सब्सिडी दी जाएगी।

प्रधानमंत्री का सपना करेंगे साकार

इस दौरान सीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री की सबसे महत्वाकांक्षी योजना को साकार करने के लिए प्रदेश सरकार हर संभव प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री का सपना है कि स्वच्छ देश बने। इसमें खुले में शौच मुक्त करना प्राथमिकता में है। आने वाले 31 दिसंबर तक प्रदेश के 30 जिले खुले में शौच से मुक्त हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि इसमें सबसे अधिक 1685 गांव हैं जो गंगा के किनारे हैं।

सीएम ने गेहूं का जिक्र करते हुए कहा कि पिछली सरकार ने अपने पांच साल में जितनी गेहूं की खरीदारी की थी, उतनी खरीदारी भाजपा की सरकार एक ही सीजन में कर ली है। बैठक में मुख्य रूप से क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र दत्त शुक्ल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी, प्रदेश मंत्री कामेश्वर सिंह, कामेश्वर सिंह, विनोद पाण्डेय, संतराज यादव, समीर सिंह, जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी, महानगर अध्यक्ष राहुल श्रीवास्तव, क्षेत्रीय महामंत्री चिरंजीव चौरसिया, क्षेत्रीय प्रवक्ता डॉ। सत्येंद्र सिन्हा सहित कई अन्य लोग उपस्थित रहे।