मुख्यमंत्री रघुवर दास ने राज्य के सिनेमाघरों में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का दिया आदेश

-फिल्म में आदिवासियों के खिलाफ अमर्यादित व विवादास्पद डॉयलाग का किया गया है इस्तेमाल

RANCHI : राज्य के सिनेमाघरों में मैसेंजर ऑफ गॉड-2 (एमएसजी-2) का प्रदर्शन नहीं होगा। मुख्यमंत्री रघुवर दास ने इस फिल्म को दिखाए जाने पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि फिल्म के कुछ डायलॉग विवादस्पद हैं। इसमें आदिवासी-वनवासियों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किया गया है। ऐसे में इस राज्य में एमएसजी-2 दिखाने का कोई तुक नहीं है। फिल्म के डॉयलाग को लेकर मामला तूल नहीं पकड़े, इसलिए सरकार ने यहां फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने का फैसला किया है।

हाईकोर्ट पहुंचा मामला

इस शुक्रवार को रिलीज हुई एमएसजी-2 में आदिवासी समाज को लेकर अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किए जाने का मामला हाईकोर्ट भी पहुंच चुका है। फिल्म में आदिवासियों के खिलाफ संवाद को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता रायमुर वानरा ने फिल्म के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने फिल्म के निर्माता-निदेशक, केन्द्रीय फिल्म सेंसर बोर्ड सहित कई अन्य को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने को कहा है।

आज होगा पुतला दहन

आदिवासियों के खिलाफ अमर्यादित व विवादस्पद डायलॉग को लेकर एमएसजी-2 के खिलाफ आदिवासी संगठनों का गुस्सा फूट पड़ा है। राज्य के अलग-अलग इलाकों में इस फिल्म के खिलाफ आंदोलन शुरु हो चुका है। वे फिल्म के प्रोड्यूसर-डायरेक्टर के खिलाफ आवाज बुलंद कर रहे हैं। इस सिलसिले में आदिवासी-मूेलवासी संघ की ओर से रविवार को फिल्म के डायरेक्टर का पुतला दहन किया जाएगा।