RANCHI : रिम्स में कॉन्ट्रैक्ट पर काम कर रही 367 नर्सेज के लिए गुरुवार का दिन गुड न्यूज लेकर आया। सीएम हेमंत सोरेन की अध्यक्षता में कैबिनेट की हुई मीटिंग में इन नर्सेज की सर्विस को परमानेंट करने का फैसला लिया गया। गौरतलब है कि कान्ट्रैक्ट पर काम कर रहीं इन नर्सेज ने परमानेंट किए जाने की डिमांड को लेकर 24 जुलाई से स्ट्राइक पर जाने का एलान किया था, लेकिन हेल्थ मिनिस्टर राजेंद्र प्रसाद सिंह के आश्वासन के बाद इन्होंने स्ट्राइक वापस ले ली थी।

2003 में हुई थी बहाली

साल 2003 में रिम्स में 400 नर्सेज की बहाली कान्ट्रैक्ट बेसिस पर हुई थी। इनमें से कुछ ने कुछ नर्सेज रिम्स को छोड़कर जा चुकी हैं। इन नर्सेज के यहां सर्विस करते हुए 11 साल हो चुके हैं। पिछले कुछ सालों से ये नर्सेज सेवा को स्थायी करने की मांग को लेकर आंदोलन करती आ रही थीं। रिम्स गवर्निग बॉडी में भी इन्हें स्थायी करने का फैसला लिया गया गया था। सरकार से भी इस बाबत कई बार आश्वासन मिल चुका था, फिर भी इनकी सेवा स्थायी नहीं हो पाई थी। अब हेमंत सरकार के कैबिनेट में लिए फैसले के बाद उम्मीद है कि इन नर्सो की सेवा स्थायी हो जाएगी।

कलाकार किए जाएंगे समानित

अपनी कला का जादू पूरी दुनिया में बिखेर रहे झारखंड के कलाकारों के लिए स्टेट गवर्नमेंट की ओर से तोहफा दिया गया है। झारखंड गवर्नमेंट के आर्ट, कल्चर, स्पो‌र्ट्स एंड यूथ अफेयर्स डिपार्टमेंट की ओर से स्टेट के प्रसिद्ध और श्रेष्ठ कलाकारों को समानित करने का निर्णय लिया गया है।

श्री राणी सती मंडल का वार्षिकोत्सव 15 अगस्त को

श्री राणी सती मंडल का 33वां वार्षिकोत्सव का आयोजन 15 अगस्त को हरमू रोड स्थित मारवाड़ी भवन में किया जाएगा। इस मौके पर कोलकाता की जया किशोरी की ओर से नानी बाई की मायरो कथा प्रस्तुत की जाएगी। यह जानकारी मीडिया प्रभारी नरेशा बंका ने दी।