- स्किल्ड टीचर्स की की जाएगी भर्ती

- कई नए पाठ्यक्रम किए जाएंगे शुरू

DEHRADUN: दून विश्वविद्यालय जल्द ही राज्य का उत्कृष्ट उच्च शिक्षण संस्थान बनकर उभरेगा। यहां देशभर की यूनिवर्सिटीज से स्किल्ड टीचर्स की नियुक्ति की जाएगी और कई नए पाठ्यक्रम शुरू किए जाएंगे। सबसे अहम बात यह है कि दून विश्वविद्यालय में क्षेत्रीय भाषा विज्ञान का केंद्र भी खुलने जा रहा है। विश्वविद्यालय के नए वीसी प्रो। चंद्रशेखर नौटियाल ने ये जानकारी दी है।

टीचर्स की कमी जल्द होगी दूर

दून विवि के वीसी प्रो। नौटियाल ने कहा कि जल्द ही विश्वविद्यालय में शिक्षकों के सभी रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी। शिक्षण एवं शोध के लिए समर्पित शिक्षकों को दून विश्वविद्यालय से जुड़ने का अवसर मिलेगा। प्रोफेसर नौटियाल ने कहा कि दून विश्वविद्यालय में बेहतरीन शिक्षण, छात्र कल्याण, शोध व समाज की प्रति जिम्मेदारियों का निर्वहन उनकी प्राथिमिकताओं में रहेगा। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड वापस आने का उनका उद्देश्य राज्य की उन्नति में योगदान देना है।

इनोवेशन सेंटर होगा डेवलप

वीसी प्रो। नौटियाल ने घोषणा की कि जल्द ही दून विश्वविद्यालय में क्षेत्रीय भाषा विज्ञान केंद्र खोला जाएगा। वहीं नई खोजों व तकनीकों को बढ़ावा देने के लिए इनोवेशन सेंटर भी विकसित किया जाएगा। छात्रों में उद्यमिता को बढ़ावा देने के लिए उद्यमिता एवं विकास केंद्र बनाए जाएंगे। उन्होंने उम्मीद जताई कि दून विश्वविद्यालय से जुड़े सभी शिक्षक एवं कर्मचारी एक टीम की तरह काम करेंगे। इस मौके पर प्रो। एचसी पुरोहित, कार्यवाहक कुलसचिव डीसी लोहानी, वित्त नियंत्रक डा। एमएस मंद्रवाल, उप कुलसचिव प्रो। कुसुम अरूणाचलम, प्रोफेसर हर्ष डोभाल, डा। राजेश कुमार, डा। विकास शर्मा, डा। उज्जल कुमार आदि मौजूद रहे ।