-भाजपा के नए प्रदेश अध्यक्ष का किया गया कनपुरिया जोशीला स्वागत

-टिकट पाने की आस में कई नेताओं ने होर्डिग, बैनर से पाट दिया शहर

KANPUR : बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्या के कानपुर पहुंचने पर कार्यकर्ताओं ने जोशीले स्वागत के बहाने शक्ति प्रदर्शन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। विधानसभा चुनाव की टिकट दावेदारी करने वाले नेताओं के समर्थकों ने नारेबाजी कर माहौल बना दिया। आलम यह था कि स्वागत के दौरान कई बार प्रदेश अध्यक्ष को धक्कामुक्की का भी शिकार होना पड़ा। सीसामऊ विधानसभा से दावेदारी करने वाले अजय अग्निहोत्री समेत कई कार्यकर्ताओं ने प्रदेश अध्यक्ष का स्वागत तलवार देकर किया। इस दौरान उन्होंने आश्वासन दिया कि पुराने कार्यकर्ताओं का पूरा ध्यान रखा जाएगा।

फोटो खिंचवाने की रही होड़

कानपुर जनपद की सीमा में दाखिल होने के बाद महाराजपुर से लेकर बीएनएसडी शिक्षा निकेतन इंटर कॉलेज ग्राउंड तक प्रदेश अध्यक्ष का जगह-जगह स्वागत किया गया। टिकट पाने की आस में जगह-जगह कई कार्यकर्ताओं के चेहरों वाली होर्डिग, बैनर व पोस्टर ने माहौल को भाजपामय करने की कोशिश की। स्वागत के दौरान माला पहनाने, श्रीमद्भागवत गीता, तलवार, फरसा भी अध्यक्ष को भेंट किया गया। मंच पर हर स्वागत करने वाला माला पहना कर प्रदेश अध्यक्ष को अपना चेहरा पहचनवाने में लगा रहा। माला पहनाना और फिर फोटो खिंचाने का क्रम तब तक चलता रहा जब तक नगर अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी को यह कहना पड़ा कि अब बस करिए और मंच खाली कीजिए। तब जाकर कार्यकर्ता मंच से नीचे आए।

--------------------

नगर अध्यक्ष की िफसली जुबान

स्वागत के बाद भाषण का दौर शुरू होने ही वाला था कि मंच का संचालन कर रहे नगर अध्यक्ष सुरेन्द्र मैथानी से एक बड़ी भूल हो गई। वे प्रदेश अध्यक्ष का नाम भूल गए और कहा कि अब मैं अपने अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्य को आमंत्रित कर रहा हूं। इतना सुनते ही सभा में मौजूद लोगों ने जोरदार ठहाका लगाया। अपनी भूल का एहसास होने के बाद मैथानी ने झेंपते हुए कई बार क्षमा मांगी। इस दौरान सांसद देवेन्द्र सिंह भोले, पूर्व सांसद श्यामबिहारी मिश्र, विधायक सत्यदेव पचौरी, सलिल विश्नोई, सतीश महाना, रघुनंदन भदौरिया, अरुण पाठक, सुनील बजाज, सत्येन्द्र मिश्रा, अजय अग्निहोत्री, रमापति झुनझुनवाला, विकास जायसवाल, अनीता त्रिपाठी, अनुज गुप्ता, नीरज चतुर्वेदी सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।