-डेढ़ वर्ष में आधा दर्जन चौकी इंचार्ज लापरवाही में हटाए गए

-अब एसएसआई कोतवाली को बनाया गया चौकी इंचार्ज

BAREILLY: स्टेशन रोड चौकी शहर की सबसे अहम चौकी है, क्योंकि यहां से शहर की शुरुआत होती है। जंक्शन से हजारों यात्री इसी चौकी के सामने से होकर गुजरते हैं। इस चौकी एरिया में ही अधिकतर होटल हैं, जिसमें दूसरे शहरों के लोग आकर रुकते हैं लेकिन इसके बावजूद भी इस चौकी पर कोई भी ऐसा इंचार्ज पोस्ट नहीं होता है जो सही से अपने काम को अंजाम दे सके। पुलिस रिकॉर्ड की देखें तो पिछले डेढ़ वर्ष में ही आधा दर्जन चौकी इंचार्ज को काम में लापरवाही बरतने पर या तो लाइन हाजिर या फिर सस्पेंड किया गया हैं। ट्यूजडे को एसएसपी कलानिधि नैथानी ने एसआई अजब सिंह को ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर लाइन हाजिर कर दिया। अब एसएसआई कोतवाली विनोद कुमार को स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज बनाया गया है।

-----------------

केस 1- एसएसपी का ही नहीं उठाया फोन

एसआई अजब सिंह को करीब डेढ़ महीने पहले ही स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज बनाया गया था, लेकिन उनका पहले से ही रिकॉर्ड खराब था। वह अक्सर रात में गायब हो जाते हैं। इससे पहले वह नकटिया चौकी इंचार्ज और उससे पहले रामगंगा बिथरीचैनपुर चौकी इंचार्ज रहे थे। नकटिया चौकी इंचार्ज रहते हुए वह हाईकोर्ट में जज के सामने नशे में पेश हो गए थे। जज ने इस संबंध में एसएसपी से बात की थी तो उन्हें हटाया गया था। स्टेशन रोड चौकी इंचार्ज रहते वक्त उन्होंने लगातार दो दिन एसएसपी का ही फोन रिसीव नहीं किया तो वह आम पब्लिक की प्रॉब्लम क्या सुनते।

केस 2-गैंगरेप के मामले को टरकाया

एसआई अजब सिंह से पहले चौकी का चार्ज एसआई विक्रम सिंह के पास था। एसआई विक्रम सिंह लंबे समय तक चौकी पर रहे लेकिन दो महीने पहले जंक्शन के सामने से किशोरी का अपहरण कर 4 युवकों ने किला एरिया में गैंगरेप किया था। इस मामले में चौकी में शिकायत के बाद भी इंचार्ज ने लापरवाही बरती थी और एरिया के चक्कर में दूसरे दिन एफआईआर दर्ज की गई थी। एसएसपी ने लापरवाही बरतने में विक्रम सिंह को सस्पेंड कर दिया था।

केस 3-एसआई गिरीश जोशी भी स्टेशन रोड चौकी के लंबे समय तक इंचार्ज रहे हैं। स्टेशन रोड पर सपा नेता के होटल में एक लड़की दो युवकों के साथ पकड़ी गई थी। जिसको लेकर काफी हंगामा हुआ था। इस मामले में पुलिस ने एक तो पहले होटल के बाहर वारदात दिखाई थी, दूसरी ओर गिरीश जोशी, अनुराग अपहरण कांड में शाहजहांपुर पुलिस टीम के साथ गए हुए थे लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी की फर्द में अपना नाम डलवा लिया था। जिसके चलते एसएसपी ने गिरीश जोशी को लाइन हाजिर कर दिया था।

केस 4- गिरीश जोशी के बाद गौरव विश्नोई को पोस्टिंग दी गई थी। गौरव विश्नोई चार्ज के दौरान एक कार की टक्कर हुई थी। टक्कर लगने के बाद हंगामा हो गया था। चौकी इंचार्ज इस मामले में कथित बीजेपी नेता को पकड़कर चौकी में लेकर आ गए थे। यही नहीं नेता की चौकी व थाना में पिटाई की गई थी। जिसके चलते एसएसपी ने चौकी इंचार्ज को सस्पेंड कर ि1दया था।

यह एसआई भी हटाए जा चुके

इन तीन एसआई के अलावा एसआई देवेंद्र सिंह, एसआई सुरेंद्र, एसआई बलवान सिंह, व अन्य भी कुछ दिनों के लिए पोस्ट रह चुके हैं। इन्हें भी किसी न किसी कारण से जल्द ही हटाकर दूसरे थानों में पोस्ट कर दिया गया था।

गायब रहते हैं पुलिसकर्मी

स्टेशन रोड चौकी पर चौकी इंचार्ज के अलावा 10 पुलिसकर्मियों की पोस्टिंग है। जिसमें 3 लेडी कॉन्सटेबल भी हैं। 4 सिपाहियों की ड्यूटी दो शिफ्ट में चीता मोबाइल पर रहती है। दो सिपाही चौकी इंचार्ज के हमराह में रहते हैं। जिसकी वजह से अक्सर चौकी से पुलिसकर्मी गायब ही रहते हैं। रात के वक्त तो पूरी चौकी खाली रहती है, जबकि रात के वक्त कई बार यहां वारदातें भी हो चुकी हैं।

-------------------------

कांकरटोला चौकी में भी इंचार्ज पोस्ट

मीट कारोबारी मुन्ना कुरैशी की मौत के मामले में चौकी इंचार्ज कांकरटोला को सस्पेंड कर दिया गया था। कई दिनों से खाली चौकी में वेडनसडे को एसएसपी ने एसएसआई बारादरी रविंद्र सिंह को पोस्ट कर दिया है। इसके अलावा नवाबगंज एसएसआई को प्रभारी चौकी नवाबगंज बनाया है। डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल चौकी में एसआई सिद्धांत शर्मा को पोस्टिंग दी गई है।