लाखों कमा रहे, टैक्स क्यों नहीं दे रहे?, दूसरे दिन स्टेशनरी की दो दुकानों पर हुई छापेमारी

ALLAHABAD: सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने शुक्रवार को स्टेशनरी की दुकानों में छापेमारी कर जांच की कार्रवाई क्या की, शनिवार को शहर की ज्यादातर स्टेशनरी की दुकानें बंद रहीं। सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों को दो दुकानें खुली मिलीं, जहां छापेमारी की कार्रवाई हुई।

कई दुकानें मिली थीं गड़बड़

स्कूलों में एडमिशन के साथ ही नए सेशन के लिए पढ़ाई की तैयारी के साथ ही स्टेशनरी की दुकानों पर खुलेआम लूट शुरू हो गई है। इसकी शिकायत पिछले कई दिनों से सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों से की जा रही थी। अभिभावकों की शिकायत पर सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट के अधिकारियों ने शुक्रवार को आधा दर्जन से अधिक दुकानों पर छापेमारी कर जांच की थी। जांच में कई दुकान ऐसी मिलीं जो 20 लाख से अधिक का टर्न ओवर होने के बाद भी जीएसटी में रजिस्टर्ड नहीं थीं।

कब्जे में लिए गए रिकार्ड

शनिवार को सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट की टीम कार्रवाई के लिए निकली तो शुक्रवार को हुई कार्रवाई की डर से ज्यादातर दुकानें बंद रहीं। तेलियरगंज, अलोपीबाग, शिवकुटी, गोविंदपुर, कटरा के साथ ही सिविल लाइंस की कई दुकानें बंद मिली। कटरा स्थित एक स्टेशनरी की दुकान व सिविल लाइंस में पत्थर गिरजा घर स्थित एक स्टेशनरी की दुकान खुली मिली। जहां डीसी एसआईबी दीपक कुमार सिंह की टीम ने जांच की कार्रवाई की। कार्रवाई के बाद रिकार्ड कब्जे में लिए गए।