-300 फ्लैट वाले प्रोजेक्ट पर हाईकोर्ट में नहीं हो सकी सुनवाई, 18 दिसंबर से बन्द है काम

- 64 एलॉटी के लाखों रुपए फंसे, भरोसा डिगने से वापस कर रहे फ्लैट, केडीए अफसर भी परेशान

KANPUR: 300 फ्लैट वाले केडीए के ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट ग्रीन्स में आशियाने का इंतजार कर रहे लोगों को फिर निराशा हाथ लगी है। प्रोजेक्ट के कंस्ट्रक्शन पर लगी रोक फिलहाल जारी रहेगी। वेडनेसडे को फिर इस मामले की सुनवाई ही नहीं हो सकी। कंस्ट्रक्शन बन्द होने से फ्लैट बुक करा चुके 64 एलॉटी भी परेशान हैं। लोगों में पैसा फंसने का डर सता रहा है। प्रोजेक्ट पर लगी रोक न हटने से केडीए अफसरों की परेशानी भी बढ़ गई है।

जनवरी में पूरा होना था प्रोजेक्ट

केडीए 366.06 करोड़ से मैनावती मार्ग किनारे स्थित केडीए ग्रीन्स के अलावा 2 अन्य ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट बना रहा है। केडीए ग्रीन्स में 132 टू बीएचके और 168 थ्री बीएचके फ्लैट हैं। इन फ्लैट्स का निर्माण कार्य 15 जनवरी, 2014 को शुरू हुआ। केडीए ने 14 जनवरी, 2016 की कम्प्लीशन डेट रखी। इस बीच केडीए ने 64 लोगों को फ्लैट एलॉट भी कर दिए। पर 18 दिसंबर को हाईकोर्ट ने प्रशान्ति निकेतन एजूकेशन सोसाइटी की सुनवाई करते हुए स्टे ऑर्डर जारी कर दिया। तब से केडीए ड्रीम्स में कंस्ट्रक्शन बन्द है।

कैंसिल करा रहे अलॉटमेंट

प्रोजेक्ट में फ्लैट के एलॉटमेंट में लाखों रूपए फंसा चुके लोग परेशान हैं। केडीए अफसर हाईकोर्ट में सुनवाई होने पर रोक हटने का लोगों का लगातार भरोसा दिलाते रहे, बार-बार सुनवाई टलने से लोगों का भरोसा डिगता जा रहा है। पहले से ही निर्माण कार्य में लेटलतीफी और अब दिसंबर से कंस्ट्रक्शन पर रोक होने से लोग एलॉटमेंट कैंसिल करा रहे हैं। वहीं शायद हाईकोर्ट के स्टे की वजह से केडीए अफसर फ्लैट की बुकिंग करने की हिम्मत भी नहीं जुटा पा रहे हैं।

प्रोजेक्ट- केडीए ग्रीन्स ग्रुप हाउसिंग

2 बीएचके फ्लैट- 132

3 बीएचके फ्लैट- 168

मोहल्ला- मैनावती मार्ग किनारे

एरिया- 2.5 एकड़

प्रोजेक्ट कास्ट- 366.06 करोड़ (ग्रीन्स सहित 3 ग्रुप हाउसिंग प्रोजेक्ट)

बनना शुरू हुआ- 15 जनवरी,2014

कम्प्लीशन टारगेट- 14 जनवरी,2016

प्रोग्रेस रिपोर्ट- 56 परसेंट

कांट्रैक्टर - मेसर्स रैम्की

करंट पोजीशन- 18 दिसंबर,2015 से काम बन्द