- भटहट कस्बे में दंपति को पीटने वाले आरोपियों पर नहीं हुई कार्रवाई

- सीओ गोरखनाथ करेंगे मामले की जांच, आज गोरखनाथ मंदिर पहुंचेगी पीडि़ता

GORAKHPUR: भटहट कस्बे में दंपति को पीटने वाले आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के बजाय पुलिस पीडि़त पर ही समझौता का दबाव बनाती रही। उसे मुकदमेबाजी में न फंसकर, रोजी-रोटी कमाने की सलाह दी। सीनियर पुलिस अफसरों के संज्ञान में मामला आने के बाद सिपाही दिनभर दौड़भाग करते रहे। पुलिस के रवैये से परेशान महिला अब बुधवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर शिकायत दर्ज कराएगी। उधर, चौकी इंचार्ज के व्यवहार की जांच का निर्देश एसएसपी ने सीओ गोरखनाथ को दिया है।

दबंगों पर नहीं हुई कार्रवाई

भटहट कस्बे में रहने वाली महिला और उसके पति को सोमवार को मनबढ़ों ने पीट दिया था। महिला ने यूपी 100 को फोन से सूचना दी। पीआरवी पहुंची तो दोनों पक्षों को भटहट चौकी पर ले जाया गया। तहरीर देकर महिला ने कार्रवाई की मांग उठाई लेकिन कुछ देर बाद पुलिस का तेवर बदल गया। पुलिस चौकी में आरोपियों की आवभगत होने लगी। आरोप है कि दरोगा ने महिला को धमकाना शुरू कर दिया। उन्होंने समझौते का दबाव बनाते हुए सुलह करने की सलाह दी। पुलिस का रवैया देखकर महिला ने गोरखनाथ मंदिर में शिकायत करने की बात की। इतना सुनते ही दरोगा बिफर गए। उन्होंने सबके सामने कहा कि महिला कांस्टेबल बुलवाकर खाल उधेड़वा लेंगे। चौकी इंचार्ज की बात सुनकर महिला रोने लगी।

दबाव बनाने में लगी रही पुलिस

देर शाम तक किसी तरह से पुलिस समझौते के फेर में लगी रही। मंगलवार को सीनियर पुलिस अफसरों के संज्ञान में मामला आया। चौकी इंचार्ज के हरकत के लिए फटकार लगी। एसएसपी ने मामले की जांच का निर्देश एएसपी चारू निगम को सौंप दिया। गर्दन फंसने के डर से पुलिस वाले महिला के घर पहुंचे। महिला के पति को धमकाते हुए कहने लगे कि मुकदमे का चक्कर छोड़ दो। रोजी-रोटी कमाने पर ध्यान दो, नहीं तो बरबाद हो जाओगी। पुलिस वालों की बात से आहत महिला बुधवार को गोरखनाथ मंदिर पहुंचकर कार्रवाई की गुहार लगाएगी।