Junction पर sting करके पकड़ी गई वसूली

प्लेटफार्म नंबर सात पर हुई कार्रवाई, चार illegal vendor भी धराए

सामान किया जब्त, मिली थी पानी की बोतल पर अवैध वसूली की शिकायत

ALLAHABAD: इलाहाबाद जंक्शन पर बिकने वाली खानपान की सामग्रियों के रेट में ओवर चार्जिग की शिकायत अक्सर मिलती थी लेकिन शुक्रवार को इसे विजिलेंस टीम ने रंगे हाथों पकड़ लिया। इस दौरान चार अवैध वेंडर भी पकड़ में आ गए और ढेरों सामान जब्त कर लिया गया। मामला पानी की बोतल और कोल्ड ड्रिंक का था, जिसके निर्धारित रेट से यात्रियों से पांच-पांच रुपए अतिरिक्त वसूले जा रहे थे।

Customer बनकर पहुंचे inspector

जंक्शन पर वेंडरों की मनमानी किसी से छिपी नही है। यात्रियों से सामान के बदले अतिरिक्त पैसे वसूलना इनके लिए आम बात है। शुक्रवार को शिकायत मिलने पर प्लेटफार्म नंबर सात के एएस सेल्स कारपोरेशन के सोलह नंबर स्टाल पर विजिलेंस टीम ने छापेमारी की। स्टाल पर विजिलेंस इंस्पेक्टर फैजान आदिल और एम कुलश्रेष्ठ ने पहुंचकर एक कोल्ड ड्रिंक और एक बोतल पानी खरीदा। दोनों खाद्य पदार्थो पर वेंडर ने पांच-पांच रुपये अतिरिक्त लिया। इस पर विजिलेंस ने उनको ओवरचार्जिग के आरोप में पकड़ लिया।

मौके पर मिले वेंडर भी निकले अवैध

स्टाल पर मौके पर चार वेंडर मिले जो कि अवैध थे। इनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। स्टाल के आसपास बड़ी मात्रा में खानपान का सामान रखा था, जिसे नियमानुसार अंदर रखना होता है। ऐसा नही होने पर सामान को जब्त कर लिया गया। उसी स्टाल से पेटीज और अन्य खाद्य पदार्थो का सैंपल भी लेकर जांच के लिए भेजा गया है। इस मामले में स्टाल के खिलाफ जुर्माना होगा और लाइसेंस भी निरस्त हो सकता है। छापामार टीम में सीएचआइ के नारायण, सीएमआइ ज्ञानेश्वर पटेल आदि शामिल थे। अधिकारियों का कहना है कि इस तरह की शिकायतों पर कार्रवाई के तहत आगे भी छापेमारी हो सकती है।