फ्लैग: गिरफ्तार पीएलएफआई एरिया कमांडर गोल्डेन उर्फ गौतम यादव का खुलासा

-हथियार के साथ तीन नक्सलियों को खलारी पुलिस ने दबोचा

-मैक्लुस्कीगंज व खलारी में संगठन विस्तार का मिला था निर्देश

RANCHI: पीएलएफआई सुप्रीमो दिनेश गोप अपने नक्सली साथियों को चोरी की बाइक उपलब्ध करा रहा है, ताकि वे लेवी वसूलने सहित अन्य घटना को अंजाम दे सकें। यह खुलासा खलारी पुलिस द्वारा दबोचे गए पीएलएफआई के एरिया कमांडर गोल्डेन उर्फ गौतम यादव ने किया है। इसके अलावा गोलू गुप्ता उर्फ संकेत प्रसाद, ट्विंकल यादव उर्फ ऋषिकेश यादव भी गिरफ्तार किए गए हैं।

संगठन विस्तार का निर्देश

शुक्रवार को एसएसपी कुलदीप द्विवेदी को एरिया कमांडर ने बताया कि दिनेश गोप ने मैक्लुस्कीगंज व खलारी में संगठन विस्तार करने के लिए कहा था। साथ ही साथ उधर से लेवी वसूलने का जिम्मा भी दिया गया था। इसी क्रम में ख्8 जुलाई की रात टीपीसीएल कंपनी की केडीएच साइट पर बाइक से नक्सली वहां पहुंचे और पेट्रोल डालकर जेसीबी एवं हाइवा में आग लगा दी। इसकी भनक पुलिस को लग गई और पुलिस के पीछा करने पर सभी पकड़ लिए गए।

टाइमर से उड़ाने की योजना

गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि दिनेश गोप व कारगिल यादव के इशारे पर पिपरवार व मगध कोल माइंस एरिया को टाइमर से उड़ाने की योजना थी। कारगिल यादव ने लेवी नहीं देने के कारण टीपीसीएल कंपनी की गाडि़यों में आग लगाई थी। साथ ही रेड्डी कंपनी द्वारा करकट्टा में चल रही माइनिंग की क्ख् मशीनों को जलाने का भी आदेश मिला था।

क्या-क्या बरामद हुआ

फ्.क्भ् बोर का देशी पिस्टल, क्ख् जीवित कारतूस, तीन मोबाइल, स्कूटी व बाइक, चार विभिन्न कंपनियों के सिम व ब्लैक बैग।