- मौके से एक साथी भाग निकला

- तीन सुनार भी आए पुलिस की गिरफ्त में

- पुलिस ने ताला तोड़ने का उपकरण किया बरामद

- लाखों का माल पुलिस ने किया बरामद

आगरा। थाना हरीपर्वत पुलिस और क्राइम ब्रांच ने ऐसे चोर को पकड़ा है जो फिल्मी तरीके से चोरी की वारदात को अंजाम देता है। गैंग चोरी स्थल पर वह पूरी तैयारी के साथ जाता था। ताले तोड़ने के लिए विशेष प्रकार का उपकरण व ऊंचाई पर चढ़ने के लिए रस्सी का इस्तेमाल भी करता था। पुलिस ने चोर के अलावा तीन सुनार भी पकड़े हैं, जो चोरी के माल को खरीदते थे। एसपी सिटी ने प्रेसवार्ता कर मामले का खुलासा किया।

मुखबिर की सूचना पर पकड़ा

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए चोर का नाम फईम पुत्र रशीद निवासी तेलीपाड़ा, लोहामंडी बताया गया है। पुलिस ने इनके साथ तीन सुनार भी पकड़े हैं। इनके नाम अंकुर अग्रवाल पुत्र मुकेश बाबू अग्रवाल निवासी एमजी रोड, अंजना टॉकीज के सामने, अनिल वर्मा पुत्र स्व। माया प्रसाद निवासी हसनपुरा थाना लोहामंडी, रवि पुत्र छोटे लाल निवासी अलीपुर, केसर विहारी, शाहगंज बताए गए हैं।

इतना माल किया बरामद

पुलिस के मुताबिक फईम से दो ताला तोड़ने वाले भारी उपकरण, दीवार पर चढ़ने के लिए रस्सी, हीरे जड़े हुए दो कंगन व 65 हजार रुपये कैश, अंकुर अग्रवाल से हीरे की तीन अगूंठी, एक जोड़ी टॉप्स, अनिल वर्मा से लक्ष्मी-गणेश जी की चांदी की मूर्ति, जिसे गला कर उसने 936 ग्राम की सिल्ली बना दी., रवि से एक चेन बरामद की है।

बड़ी चोरियों को दिया अंजाम

पुलिस के मुताबिक पकड़े गए शातिर चोर ने न्यू आगरा, हरीपर्वत, कोतवाली, लोहामंडी, जगदीशपुरा, सिकंदरा, शाहगंज व मथुरा के कई थाना क्षेत्रों में चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है। चोरी के मामलों में शातिर कई बार जेल भी जा चुका है। पुलिस उसका आपराधिक इतिहास खंगाल रही है। फरार चोर का नाम सोडा निवासी एत्माद्दौला बताया गया है। पकड़े गए सुनार चोरी के माल को गला कर ठिकाने लगा देते थे। महंगा माल चोरों से सस्ते में खरीद कर मुनाफा कमाते थे।

तैयारी के साथ जाते थे वारदात पर

पुलिस के मुताबिक चोरी की वारदात करने वाला यह गैंग फिल्मी स्टाइल में चोरी करते हैं। ताला तोड़ने के लिए लोहे का विशेष उपकरण है जो एक झटके में बिना तेज आवाज किए ताले को कुंडे समेत तोड़ सकता है। साथ ही एक रस्सी भी है जिसमें बीच-बीच में गांठ लगी है। ऊंचाई पर जाने के लिए शातिर रस्सी का उपयोग करते हैं। सभी इसमें एक्सपर्ट हैं। फईम ने पुलिस को बताया कि वह और उसके साथी रैकी कर चोरी की वारदात को अंजाम देते हैं। ताले लगे फ्लैट, मकान इनके निशाने पर रहते हैं।

बॉक्स

यहां पर की थी चोरी

पुलिस के मुताबिक शातिर चोर ने 17 दिसम्बर को हरीपर्वत स्थित पुष्पांजलि एक्सटेंशन रूबी अपार्टमेंट के दो फ्लैटों में चोरी की। यहां से हीरे के कड़े, 200 ग्राम सोने के आभूषण, चांदी के सिक्के, 25 हजार रुपये व दूसरे फ्लैट से 30 ग्राम सोने के आभूषण, एक किग्रा। चांदी का सामान आदि चोरी कर लिया था। शातिरों ने खंदारी आशियाना अपार्टमेंट में भी चोरी की वारदात की थी। पुलिस ने चार चोरी की वारदातों का खुलासा किया है।

बॉक्स

खुलासा करने वाली टीम

इंस्पेक्टर अनुज कुमार, इंस्पेक्टर महेश चंद गौतम, एसएसआई डॉ। नीरज तोमर, एसआई धर्मेद्र सिंह, राजीव तोमर, कांस्टेबल गिर्राज यादव, अमित चौहान, प्रदीप यादव, तहसीन, आशुतोष, परमेश कुमार, शाकिर, ऋषि कुमार, आशीष तिवारी, कौशल किशोर, औसान सिंह, हितेंद्र शर्मा।