मृत युवक का पोस्टमार्टम नहीं कराने की जिद पर किया बवाल

patna@inext.co.in
AURANGABAD/PATNA : बारुण-नवीनगर पथ पर झूमर डिहरा गांव के पास गुरुवार को सुबह ट्रक की चपेट में आने से बारुण डाकघर के पास रहने वाले कामदेव पासवान के 18 वर्षीय पुत्र गौतम कुमार की मौत हो गई। पुलिस शव को थाने लाकर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी कर रही थी कि बड़ी संख्या में लोगों ने थाने के पास हंगामा शुरू कर दिया। उग्र लोगों ने मुख्य द्वार तोड़ते हुए पुलिस और अग्निशामक वाहन को क्षतिग्रस्त कर वहां खड़े दो दर्जन वाहनों में आग लगा दी। पथराव शुरू कर दिया गया जिसमें थानाध्यक्ष समेत छह जवान घायल हो गए। पुलिस ने स्थिति नियंत्रित करने को पहले आंसू गैस के गोले छोड़े फिर हवाई फाय¨रग और लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा। इस मामले में 36 उपद्रवियों को गिरफ्तार किया गया है।

आग लगाने की तैयारी कर आए थे उपद्रवी

पुलिस सूत्रों के अनुसार उपद्रवी आग लगाने के लिए पेट्रोल लेकर आए थे। मालखाने के दो दर्जन वाहनों को फूंकने के साथ सड़क पर खड़े ट्रक को भी आग के हवाले कर दिया। रोड़ेबाजी में थानाध्यक्ष नरोत्तमचंद्र, एएसआइ चंद्रकिशोर पासवान, सहजाद अख्तर समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए जबकि कई पुलिसकर्मी भाग खड़े हुए।

जवाब में 18 राउंड आंसू गैस के गोले दागे

एसपी डॉ। सत्यप्रकाश ने बताया कि भीड़ को भगाने के लिए 18 राउंड आंसू गैस के गोले दागे गए। पुलिस ने लाठीचार्ज किया पर भीड़ मानने को तैयार नहीं थी। थाने पर उपद्रवियों का क?जा हो गया था। सूचना पर एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह, एसडीओ प्रदीप कुमार, एसडीपीओ अनूप कुमार, दाउदनगर एसडीपीओ संजय कुमार समेत कई थानों के प्रभारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और लाठी चटका कर सबको भगाया। पुलिस द्वारा हवाई फाय¨रग करने से इनकार करते हुए कहा कि उपद्रवियों को बख्शा नहीं जाएगा।