अफसरों से वार्ता कर कमिश्नर ने निकाला समस्या का समाधान

चौधरी चरण सिंह पार्क में 25 मई से चल रहा था किसानों का धरना

Meerut: गन्ना मूल्य के भुगतान को लेकर पिछले करीब 14 दिन से चल रहा किसानों का धरना गुरुवार को समाप्त हो गया. कमिश्नर डॉ. प्रभात कुमार ने 70 फीसदी गन्ना मूल्य का भुगतान 30 जून तक करने का वादा किसानों से किया है. अफसरों से हुई वार्ता के बाद कमिश्नर ने किसानों के साथ बैठक कर भुगतान की स्थिति स्पष्ट की.

14 दिन से धरने पर

अजगर किसान मजदूर संगठन के बैनर तले किसान गत 25 मई से किनौनी, नंगलामल एवं मवाना आदि मिलों पर बकाया गन्ना भुगतान की मांग को लेकर चौधरी चरण सिंह पार्क में धरने पर बैठे हुए थे. संगठन की उपाध्यक्ष एवं अधिवक्ता उर्वशी चौधरी गत शनिवार से भूख हड़ताल पर बैठीं हुई थीं. किसानों ने गुरुवार को महापंचायत भी बुलाई, जिसमें ट्रैक्टर लेकर किसान पहुंचे थे. इस दौरान धरनास्थल पर गाना बजाना भी हुआ.

कमिश्नर ने दिया आश्वासन

संगठन के अध्यक्ष डॉ. महक सिंह व प्रदेश अध्यक्ष जिले सिंह जैनपुर के नेतृत्व में गुरुवार शाम किसानों ने कमिश्नर से वार्ता की. बैठक में कमिश्नर के आदेश पर मिल संचालक, एडीएम सिटी मुकेश चंद्र, कार्यवाहक जिला गन्ना अधिकारी विनीत शुक्ला तथा उप गन्ना आयुक्त हरपाल सिंह आदि भी शामिल हुए. दोनों पक्षों को सुनने के बाद किसानों के गन्ना भुगतान को लेकर सहमति बनी, तय हुआ कि जून माह तक 70 फीसदी गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया जाएगा. एडीएम सिटी ने उर्वशी सिंह को जूस पिलाकर भूख हड़ताल और धरना खत्म कराया.