-पॉलीथिन कारखानों पर छापे मारेगी नगर निगम और पीसीबी की टीम

- भाजपा पार्षद ने पॉलीथिन के प्रति लोगों को किया जागरूक, की अनोखी पहल

BAREILLY:

पॉलीथिन के प्रयोग से होने वाले पर्यावरण के नुकसान के प्रति जहां लोगों को जागरूक किया जा रहा है। वहीं अब पॉलीथिन का उत्पादन करने वाले कारखानों पर भी कार्रवाई की तैयारी है। कारखानों पर कार्रवाई के लिए नगर निगम ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के साथ मीटिंग कर पॉलीथिन बनाने वाले कारखानों के खिलाफ कार्रवाई का खाका तैयार किया है। कारखानों पर औचक छापेमारी कर सीलिंग की कार्रवाई की जाएगी।

नए साल से पॉलीथिन प्रतिबंधित

31 दिसम्बर के बाद पॉलीथिन पर पूर्णत: प्रतिबंध लगने की संभावना नगर आयुक्त ने जताई है। उनके मुताबिक प्रचार प्रसार का सहारा लिया जा रहा है। पॉलीथिन के प्रति लोगों को जागरुक किया जा रहा है। मेयर उमेश गौतम ने अपने कार्यालय के बाहर नोटिस भी लगवा दिया है। जिसमें कार्यालय में पॉलीथिन लाने पर प्रतिबंध लगाया है। साथ ही, उन्होंने 1 जनवरी से दुकानों पर पॉलीथिन का यूज करते पाए जाने पर तत्काल सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं। अतिक्रमण हटाओ अभियान की टीम अतिक्रमण हटाने के साथ पॉलीथिन भी जब्त कर अवेयर कर रही है।

भीख मांग कर किया अवेयर

पॉलीथिन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए वार्ड 17 हरूनगला से भारतीय जनता पार्टी के पार्षद ने अनोखी मुहिम शुरू की है। पार्षद ने क्षेत्र की जनता को साथ लेकर दुकानदारों से पॉलीथिन की भीख मांगी और उनसे पॉलीथिन का प्रयोग न करने की अपील भी की। पार्षद नरेश शर्मा उर्फ बंटी ने लोगों के सामने अपने कुर्ते की झोली फैलाई और उनसे पॉलीथिन की भीख मांगी। इस दौरान दुकानदारों ने भी उनसे भविष्य में पॉलीथिन का प्रयोग न करने का वायदा किया है। साथ ही, यह नजारा आवागमन करने वाले राहगीरों को अवेयर करता रहा। राहगीरों ने भी पॉलीथिन प्रयोग न करने का वादा पार्षद से किया।