5वां सेक्टर शताब्दीनगर में मुआवजे की मांग की वजह

640 एकड़ जमीन जैनपुर और घोपला गांवों की शामिल

1987 में अधिग्रहण किया था एमडीए ने इन गांवों का

4 साल से किसान नई अधिग्रहण नीति से और मुआवजा मांग रहे

22 किसान सोमवार को चढ़े रहे पानी की टंकी पर

आज हंगामे के आसार, पहुंचेंगे भाकियू नेता

Meerut। सोमवार को तीन दिन गुजर गए। किसान और उनके परिवार की महिलाएं टंकी पर ही हैं। शताब्दी नगर। यह फांस एमडीए के गले अटकी है। मुआवजे की मांग निपट ही नहीं रही।

कई बीमार

ऊंचाई की आदत शरीर को नहीं होती। कई महिलाएं और किसान सोमवार को बीमार हो गए। मौके पर ज्यादातर लोगों का दर्द यह था कि एमडीए और पुलिस प्रशासन से कोई उनके पास झांका तक नहीं।

शनिवार से हंगामा

पिछले 4 साल से शताब्दीनगर में धरना दे रहे किसान नेता विजयपाल घोपला के अनशन के साथ ही शनिवार को 18 किसान और महिलाएं समीप स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गए थे। पुलिस-प्रशासन शुरूआती मशक्कत में कामयाब नहीं हुआ। सोमवार को भी स्थिति जस की तस रही। सैकड़ों ग्रामीण, महिलाएं और किसान यूनियन पदाधिकारी धरना स्थल पर बैठे रहे। सोमवार को करीब 22 लोग टंकी पर चढ़े रहे, जिसमें सुनीता, बबलू, निर्मला, राजबीरी, जयचंद्र, रोहित, संजय, सविता, कमलेश, मोहित, कालू, सानू आदि शाि1मल हैं।

आज आएंगे किसान नेता

विजयपाल घोपला का कहना है कि प्रशासनिक नजरअंदाजी से जाहिर है कि सरकार किसान की कितनी हितैषी है? एमडीए या प्रशासन के स्तर से समस्या के समाधान के लिए प्रयास नहीं किए गए। घोपला का दावा है कि मंगलवार से किसान यूनियन आंदोलन को उग्र रूप देगी। वेस्ट यूपी के सभी जनपदों के किसान यूनियन के पदाधिकारी मंगलवार को धरने में शामिल होंगे। किसानों का मांगपत्र लेने के लिए एमडीए तहसीलदार मनोज सिंह सुबह धरना स्थल पर पहुंचे थे, जिन्हें किसानों ने वापस कर दिया।