RANCHI:अगर आप फ्लाइट पकड़ने या अपने किसी परिजन को रिसीव करने बिरसा मुण्डा एयरपोर्ट जा रहे हैं, तो जरा बच कर ही रहिएगा। जी हां, इन दिनों रांची एयरपोर्ट अवारा कुत्तों का बसेरा बना हुआ है, जो कभी भी आपको निशाना बना सकते हैं।

मंडराते रहते हैं कुत्ते

अक्सर टर्मिनल बिल्डिंग में पैंसेंजर के एंट्री गेट के आसपास ही आधा दर्जन कुत्ते मंडराते रहते है। यह हाल तब है जब एयरपोर्ट पर सेफ्टी एंड सिक्योरिटी के लिए सीआईएसएफ के जवान 24 घंटे तैनात रहते हैं। जबकि एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन दावा कर रहा है कि यहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता है, शायद इन अवारा कुत्तों से एयरपोर्ट एडमिनिस्ट्रेशन को पैसेंजर्स के लिए कोई खतरा नहीं दिख रहा है।

अभियान का असर नहीं ( दि अदर साइड का लोगो )

ऐसा नहीं है कि इन दिनों रांची एयरपोर्ट ही सिर्फ अवारा कुत्तों का बसेरा बना हुआ है, बल्कि पूरी सिटी इन अवारा कुत्तों से आतंकित है। यह हाल तब है जब रांची सिटी में स्ट्रीट डॉग की संख्या को कम करने लिए होप एंड एनीमल ट्रस्ट के साथ मिलकर कुत्तों की नसबंदी का अभियान चल रहा है। इसमें रांची नगर निगम का कहना है कि रांची में हजारों कुत्तों की नसबंदी की गई है। लेकिन इसके बाद भी हालत यह है कि रांची में आवारा कुत्तों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रही है। सिटी के चौक-चौराहों से लेकर अब ये स्टेशन और एयरपोर्ट पर भी दिख रहे हैं।

गेमर ऑफ द ईयर

बीआइटी एक्सटेंशन में दक्षता प्रतियोगिता का दूसरा दिन। इसमें स्टूडेंट्स के बीच कई प्रतियोगिता आयोजित की जा रही हैं।

जिला कार्य समूह की बैठक

डिस्ट्रिक्ट लेवल वर्किंग ग्रुप के तहत ग्राम विकास योजना का प्रारूप तैयार करने के लिए बैठक होगी। अध्यक्षता डीसी करेंगे।

धरना

सरकार बालू पर कोई निर्णय नहीं ले रही है। इसके खिलाफ बालू ट्रक ओनर एसोसिएशन राजभवन के समक्ष धरना देगा।