RANCHI: मोरहाबादी मैदान में शहरी समृद्धि महोत्सव के अंतर्गत स्ट्रीट फूड फेस्टिवल की शुरुआत हो गई। तीन दिनों तक चलने वाले इस फेस्टिवल में देसी लजीज डिशेज का स्वाद लोग चख रहे हैं। उद्घाटन करने के साथ ही मेले में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं अलग-अलग स्टॉल में जाकर लोगों ने चाय से लेकर मछली और देसी भोजन का भी आनंद लिया। इससे पहले नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, कांके विधायक डॉ। जीतूचरण राम, मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने मेले का उद्घाटन किया। मौके पर अपर नगर आयुक्त गिरिजा शंकर प्रसाद, डीएमसी संजय कुमार के अलावा दर्जनों पार्षद मौजूद थे। इस दौरान बच्चों के लिए पेंटिंग कॉम्पटीशन का भी आयोजन किया गया।

वेंडर्स दुकानों को कराया बंद

मोरहाबादी में एक तरफ स्ट्रीट वेंडर्स के लिए फूड फेस्टिवल का आयोजन किया गया है। वहीं दूसरी ओर मोरहाबादी में दुकान लगाने वालों को अपनी दुकानें बंद रखने को कहा गया है, ताकि मेले में अधिक से अधिक भीड़ जमा हो सके।

ये हैं आइटम्स

-तंदूरी चाय

-कुल्हड़ चाय

-मसाला ढोसा

-माछर झोल

-सीक कबाब

-चाउमिन

-ढुस्का

-बटाटा बेल

-चिकन पराठा

-समोसा

वर्जन

शहरी क्षेत्र में भी हमारे बहुत गरीब लोग रहते हैं उनका उत्थान कैसे हो और सम्मान कैसे हो, इसका प्रयास किया जा रहा है.केंद्र और राज्य सरकार की जितनी भी योजनाएं हैं, उसका लोगों को लाभ मिले।

सीपी सिंह, नगर विकास मंत्री, झारखंड

इस मेले में हमने सड़कों पर दुकान लगाने वाले फुटपाथ वेंडर्स को एक मंच पर लाया है। वहीं कई स्टॉल लगाए गए हैं, जहां सरकार की योजनाओं की जानकारी लोगों को मिल सकेगी।

आशा लकड़ा, मेयर, रांची