- 23 हजार स्ट्रीट लाइट्स के अलावा लगाई जानी हैं लाइटें

- अगले दो महीनों में सभी लाइट्स के लगाने का काम हो जाएगा पूरा

BAREILLY:

बरेली को जगमग करने के लिए नगर निगम ने 2 करोड़ रुपए सैक्शन किया है. शहर की गलियों, मुख्य सड़कों से लेकर पार्को में एलईडी लाइट्स लगाये जाने का काम होगा. इससे पहले करीब 23 हजार एलईडी स्ट्रीट लाइट्स नगर निगम लगवा चुका है. इसके लिए सभी पार्षदों से नगर आयुक्त ने कहा है कि वह अपने यहां लाइट लगाने की जो भी रिक्वॉयरमेंट हो उसे बताएं. ताकि, एक भी गली या पार्क स्ट्रीट लाइट लगाने से छूट न जाए.

कई सड़कों पर नहीं है स्ट्रीट लाइट

नगर निगम की पड़ताल में पता चला कि शहर की कई सड़कों पर स्ट्रीट लाइट ही नहीं लगी है, जिसके चलते उन सड़कों पर अंधेरा छाया रहता है. स्मार्ट सिटी में सभी सड़कों को रौशन करना एक टारगेट भी है. अधिकारियों का कहना है कि आए दिन पार्षद व पब्लिक स्ट्रीट लाइट न होने की शिकायत लेकर नगर निगम दफ्तर आती है, जिसे देखते हुए और ज्यादा लाइटें लगाए जाने का फैसला लिया गया.

डेढ़ सौ पार्को में लगेगी लाइट

शहर में करीब डेढ़ सौ पार्क हैं, जहां एलईडी लाइटें नहीं लगी हैं. या फिर पार्क अंधेरे में हैं. श्सबसे ज्यादा पार्क राजेंद्र नगर के वार्ड नंबर 67 में है. जिसमें करीब 40 पार्क है. लेकिन वहां अभी तक केवल तीन या चार पार्को में ही लाइट्स लगी है. बाकी के सभी पार्को में अंधेरा पड़ा रहता है. जिसकी वजह से वहां कोई भी जाना नहीं चाहता.

पार्को में 20 वाट की लाइट

नगर निगम पार्को में 20 वाट, तो गलियों में 40 और मुख्य सड़कों पर 80 वाट की लाइट लगाएगा. लाइट लगाने का काम अगले दो महीने में पूरा कर लिया जाएगा.

फैक्ट्स एंड फिगर

20 वाट एलईडी लाइट की कीमत - 2 हजार रुपए

40 वाट एलईडी लाइट की कीमत - 4 हजार रुपए

80 वाट एलईडी लाइट की कीमत - 7 हजार 2 सौ रुपए

शहर में करीब 23 हजार एलईडी लाइट्स लगाई जा चुकी हैं. शहर में बड़ी संख्या में लाइटें लगाए जाने की जरूरत थी, जिसके देखते हुए 2 करोड़ का बजट इश्यू कर दिया गया है. गली-कूचों, मुख्य सड़कों से लेकर पार्को में इन लाइटों को लगाया जाएगा.

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त