-रामबाग, बैरहना आदि एरिया में कुंभ के दौरान लगी स्ट्रीट लाइटें अब नहीं जलती

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: कुंभ मेला के दौरान जो एरिया जगमगाता रहता था, आज वहां अंधेरा छाया रहता है। वजह, डिवाइडर बनाने के बाद बीच में लगाई गई ज्यादातर स्ट्रीट लाइट्स बंद चल रही हैं। प्रयागराज प्राधिकरण द्वारा स्ट्रीट लाइटें लगा तो दी गई हैं, लेकिन इसके मेंटेनेंस में काफी लापरवाही बरती जा रही है। कुंभ मेला बीते अभी छह महीना भी नहीं हुआ है और इस लापरवाही से लोग आश्चर्यचकित हैं। आखिर करोड़ों रुपए केवल शो-पीस बनाने में खर्च किए गए थे।

संगम से सटी सड़कों का हाल

संगम जाने के मुख्य मार्ग में एक बैरहना चौराहा से मिंटो पार्क की तरफ जाने वाली रोड पर डिवाइडर बनाने के साथ ही बीच में स्ट्रीट लाइट लगी थी। लेकिन पिछले कई दिन से स्ट्रीट लाइट बंद है। इससे पूरी सड़क अंधेरे में डूबी रहती है। इसी तरह क्रॉसगेट रोड, पब्लिक सर्विस कमीशन रोड, बिजली घर के सामने एंग्लो बंगाली चौराहे से निरंजन की तरफ जाने वाली रोड पर लगी स्ट्रीट लाइटें रात में जलती ही नहीं हैं।

घंटाघर से चंद्रलोक चौराहे तक बंद

इसी तरह पुराने शहर के हार्ट चौक व घंटाघर की बात करें तो घंटाघर चौराहे से जीरो रोड होते हुए चंद्रलोक चौराहे आने वाली रोड पर हाइड्रेंट लाइट लगाई गई हैं। खंभों पर लगी लाइटों में दर्जनों लाइटें ऐसी हैं जो जलती ही नहीं हैं।