-जन शिकायतों के निस्तारण में लापरवाही पर कमिश्नर ने की कड़ी कार्रवाई

-उप जिलाधिकारी, तहसीलदार और बीडीओ के साथ बिजली विभाग के एसडीओ को भी प्रतिकूल प्रविष्टि

ALLAHABAD: बारा तहसील दिवस के दौरान मंगलवार को कमिश्नर डॉ। आशीष गोयल ने समस्याओं के निस्तारण में लापरवाही सामने आने पर कड़े रुख दिखाए। उन्होंने उप-जिलाधिकारी,तहसीलदार और बीडीओ को सीधे प्रतिकूल प्रविष्टि दे दी। उन्होंने कहा कि पहले दिए गए निर्देशों के बावजूद बारा में शिकायतों का निस्तारण सही प्रकार से नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि जमीनी तौर पर निस्तारण नहीं होगा तो लोग तहसील दिवस में क्यों आएंगे।

सभी की लगाई क्लास

कमिश्नर ने पंडित का पुरा ग्राम सभा में विद्युतीकरण न होने की शिकायत पर विद्युत विभाग के एसडीओ नितिन सिंह को तलब कर प्रतिकूल प्रविष्टि दी। 2016 में आई बाढ़ का मुआवजा अभी तक पूरी तरह वितरित नहीं होने पर धांधली की शिकायत पर एसडीएम और रजिस्ट्रार कानूनगो के साथ तहसीलदार को भी कड़ी फटकार लगाई। साथ ही मामले की जांच के लिए डीएम को पत्र लिखा। क्षेत्रीय जन प्रतिनिधि कुलदीप पाठक द्वारा मनरेगा जॉब कार्ड बनाने जाने के संबंध में बीडीओ शंकरगढ़ को नियमानुसार कार्रवाई किये जाने के कड़े निर्देश दिए गए।

डीएम ने जनता की समस्याओं का सुना

डीएम सुहास एलवाई ने मंगलवार को करछना तहसील दिवस में लोगों की समस्याओं को सुना। उन्होंने कहा कि शिकायती आवेदन पत्र में अपना मोबाइल नंबर जरूर अंकित करें। उन्होंने कहा कि 15 दिन के अन्दर मामले को निस्तारित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने जनता की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए समस्त अधिकारियों को सचेत किया कि प्रत्येक शिकायतों को गम्भीरता से लें और उसका समयबद्ध रूप से निस्तारण सुनिश्चित करे। अगर किसी भी अधिकारी की लापरवाही सामने आयी तो उसके खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।