इलाहाबाद विश्वविद्यालय में अनिश्चितकालीन हड़ताल के सातवें दिन भी कामकाज रहा ठप

कर्मचारी व छात्रसंघ पदाधिकारी सांसद के घर पहुंचे तो उन्होंने कैम्पस में आने से किया इंकार

ALLAHABAD: इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल सातवें दिन भी जारी रही। हड़ताल की वजह से कैम्पस में कामकाज ठप रहा तो भाजपा सांसद श्यामाचरण गुप्ता द्वारा कैम्पस में आने के आश्वासन के बावजूद नहीं आने पर कर्मचारियों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। कर्मचारी नेता डॉ। संतोष सहाय व छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित कुमार मिश्रा की अगुवाई में कर्मचारी सांसद से मिलने आवास पर पहुंचे। कर्मचारियों की मानें तो सांसद ने समर्थन से साफ इंकार कर दिया है। डॉ। संतोष सहाय का कहना है कि विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी व शिक्षकों के दबाव में सांसद ने उनके समर्थन से कदम पीछे खींचे हैं।

सांसद आवास पर की नारेबाजी

आक्रोशित कर्मचारियों ने सांसद के आवास पर ही नारेबाजी की। वहां से वापस लौटकर कैम्पस में सभा कर हड़ताल जारी रखने का संकल्प लिया। सभा में छात्रसंघ उपाध्यक्ष आदिल हमजा, छोटे लाल मौर्या, मुश्ताक अहमद, संजय तिवारी, ओपी गुप्ता, सुनील यादव, महेन्द्र बहादुर सिंह, देवमणि शुक्ला, संजय सिन्हा, विनय सिंह आदि मौजूद रहे।

सांसद विनोद सोनकर से मिले

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में कुलपति के हठवादी रवैए पर हस्तक्षेप की मांग को लेकर कर्मचारियों के प्रतिनिधिमंडल ने भाजपा सांसद विनोद सोनकर से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की। उन्होंने कर्मचारियों की मांग का समर्थन करते हुए मानव संसाधन विकास मंत्री तक मांगों को पहुंचाने का आश्वासन दिया।

वार्ता की मांग को ठुकराया

रजिस्ट्रार प्रो। एनके शुक्ला ने मंगलवार को कैम्पस में दोबारा कामकाज शुरू कराने के संदर्भ में पदाधिकारियों डॉ। संतोष सहाय, हरे कृष्ण द्विवेदी, छोटे लाल मौर्या व शहजादे को पत्र भेजकर बुलाया था। सभा के दौरान डॉ। सहाय ने पत्र को पढ़ा लेकिन उपस्थित कर्मचारियों ने वार्ता से इंकार कर दिया। साथ ही मांग की कि समस्त पत्र व्यवहार संयुक्त पदाधिकारियों के नाम होना चाहिए।