- आज मुरादाबाद में 17 बार एसोसिएशन जमा होंगी

- रहेगा पूरा हंगामा, नहीं होने देंगे कोई सुनवाई़

Meerut : वकीलों का आंदोलन अब थमने का नाम नहीं ले रहा है। जब तक वेस्ट यूपी में हाईकोर्ट बेंच नहीं आएगी तब तक हड़ताल खत्म नहीं होगी। इन शब्दों के साथ मेरठ के अलावा वेस्ट यूपी के वकीलों ने अपने इरादे जता दिए हैं। सोमवार को वेस्ट यूपी के सभी बार एसोसिएशन मुरादाबाद पहुंच रही है।

मुरादाबाद पहुंच रहे हैं वकील

सोमवार को वेस्ट यूपी के करीब क्7 बार एसोसिएशन मुरादाबाद पहुंच रहे हैं। मेरठ बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री राम कुमार शर्मा ने बताया कि मेरठ के अलावा, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, शामली, बुलंदशहर, हापुड़, बिजनौर आदि जिलों के बार प्रतिनिधि मुरादाबाद पहुंचेंगे। क्7 जिलों के बार के प्रतिनिधि होने का मतलब हजारों की संख्या में वकील बेंच के आंदोलन को नई धार देने के योजना के तहत कार्रवाई करेंगे।

नहीं होने देंगे सुनवाई

वकीलों की मानें तो मेरठ का ज्यूरीडिक्शन चेंज करने से वकीलों में काफी रोष है। वकीलों ने ठान लिया है कि अब वो किसी भी हालत में मुरादाबाद में भी कोई सुनवाई नहीं होने देंगे। वकीलों की मानें तो मुरादाबाद के वकीलों ने हमें पूरा समर्थन देने का वादा किया है। वकीलों के रवैए से साफ नजर आ रहा है कि मुरादाबाद में बड़ा हंगामा होने के आसार हैं।

नहीं रुकेगा आंदोलन

पिछले तीन चार दिनों में मेरठ और इलाहाबाद में घटना क्रम घटा है उससे वकीलों के आंदोलन में और तेजी और उग्रता होने के आसार लग रहे हैं। वकीलों ने साफ कर दिया है जब तक वेस्ट यूपी में बेंच की स्थापना नहीं हो जाती है जब तक आंदोलन बंद नहीं होगा। इलाहाबाद के आदेश के बाद वेस्ट के वकील अपने को काफी ठगा महसूस कर रहे हैं।

कर दिए थे मुकदमें शिफ्ट

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने गुरुवार देर शाम ऑर्डर कर दिया था कि वकीलों की हड़ताल की वजह से मेरठ के मुकदमों को मुरादाबाद में शिफ्ट कर दिए जाए। वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बेंच के बयान दिया था। जिसके कारण मेरठ में वकीलों ने हंगामा कर दिया था। साथ ही पूरी कचहरी और कलेक्ट्रेट तालाबंदी कर दी थी। वहीं इलाहाबाद के वकीलों ने जश्न मनाया था। आपको बता दें कि केंद्रीय संघर्ष समिति की बैठक क्7 तारीख को बागपत में मीटिंग करेंगे। जिसमें आगे आंदोलन की रूपरेखा तैयार की जाएगी।

वर्जन

कल सभी वेस्टर्न यूपी के बार के प्रतिनिधि मुरादाबाद जा रहे हैं। मुरादाबाद हमारे साथ है। कल साथ में बैठकर बात चीत की जाएगी। क्7 तारीख को रणनीति तय करने को मीटिंग रखी गई है।

- डीडी शर्मा, चेयरमैन, हाईकोर्ट बेंच स्थापना केंद्रीय संघर्ष समिति

अब वकीलों का आंदोलन भी बिल्कुल भी खत्म नहीं होगा। जब तक वेस्ट यूपी की बेंच की घोषणा नहीं हो जाती है। बेंच के लिए वेस्ट यूपी के वकीलों ने काफी संघर्ष किया है। जिसे बिल्कुल भी जाया नहीं होने दिया जाएगा।

- रामकुमार शर्मा, पूर्व महामंत्री, मेरठ बार एसोसिएशन