एक हफ्ते से न्यायिक कार्यो से विरत थे अधिवक्ता

हाई कोर्ट बैंच की मांग को लेकर कर रहे थे हड़ताल

Meerut। हाई कोर्ट बैंच की मांग को लेकर पिछले एक हफ्ते से चल रही वकीलों की हड़ताल प्रधानमंत्री से मिलने के आश्वासन पर खत्म कर दी गई। अधिवक्ताओं का कहना है कि मंगलवार से सभी अधिवक्ता न्यायिक कार्य करेंगे। हालांकि शनिवार को हमेशा की तरह उनकी हड़ताल जारी रहेगी।

यह था मामला

केंद्र और महाराष्ट्र सरकार द्वारा कोल्हापुर को हाई कोर्ट बेंच देने के बाद से वेस्ट यूपी के अधिवक्ता बेहद गुस्से में थे। इसी के चलते अधिवक्ता 19 फरवरी से न्यायिक कार्यो से विरत होकर मेरठ में हाई कोर्ट बेंच की मांग कर रहे थे।

हड़ताल वापस ली

सोमवार को केंद्रीय संघर्ष समिति चेयरमैन रोहिताश्व अग्रवाल, संयोजक प्रबोध शर्मा, संजय शर्मा, सुनील राणा, राजीव शर्मा, प्रेरणा शर्मा आदि अधिवक्ता नारेबाजी करते हुए दिल्ली के प्रेस क्लब पहुंचे। दिल्ली प्रेस क्लब में 22 जिलों से बार एसोसिएशन के पदाधिकारी आए हुए थे। जिसमें मेरठ से सांसद राजेंद्र अग्रवाल व मंत्री जनरल वीके सिंह ने हड़ताल में चल रहे अधिवक्ताओं से वार्ता की। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट बैंच के लिए उनकी आगामी 5 से 15 मार्च के बीच प्रधानमंत्री से मुलाकात करवा दी जाएगी। इस आश्वासन पर अधिवक्ताओं ने अपनी हड़ताल वापस ले ली।

मंत्री जनरल वीके सिंह के आश्वासन पर हड़ताल वापस ले ली गई है। मंगलवार से सारे अधिवक्ता न्यायिक कार्य करेंगे।

प्रबोध शर्मा, संयोजक, हाई कोर्ट बैंच समिति