- प्राथमिक स्कूलों में शिक्षक बनने के लिए जारी है संघर्ष

- सैटरडे की अर्ली मार्निग से हेड पोस्ट आफिस पर लगी भीड़

- बारिश ने किया परेशान पर नहीं डिगा अभ्यर्थियों का हौसला

ALLAHABAD: टीचर बनना है। फ्यूचर सिक्योर करना है। इसके लिए संघर्ष तो करना ही होगा। टीईटी क्वालिफायर अभ्यर्थियों का संघर्ष सैटरडे को भी जारी रहा। हालांकि आज इनके सामने एक नई प्राब्लम थी। दोपहर में मौसम ने करवट बदली और बारिश शुरू हो गई। बारिश ने यहां अव्यवस्था तो बढ़ा दी लेकिन अभ्यर्थियों की उम्मीदों को भिगो नहीं सकी। तमाम प्रॉब्लम झेलकर भी इन्होंने प्रत्यावेदन जमा करने का प्रयास किया। दिनभर लाइन नहीं टूटी। देर शाम तक फार्म जमा किए गए।

धैर्य का इम्तिहान

भीड़ खचाखच थी। भोर से ही डटे थे। सुबह हुई तो सूरज ने परेशान करना शुरू कर दिया। दोपहर तक उमस और गर्मी ने पसीने से तरबतर कर दिया। धक्कामुक्की के बीच पेपर्स को सुरक्षित भी रखना था। लेकिन इसी बीच बारिश शुरू हो गई। अब क्या करें। लाइन छोड़ते हैं तो बैरंग लौटने की नौबत आ सकती है। नहीं छोड़ते तो डाक्यूमेंट ही भीग जाएगा। जो लोग शेड के अंदर थे उनको तो कोई चिंता नहीं थी। लेकिन बाहर वाले बेहाल थे। तेज बारिश होती तो छांव की ओर भागते और धीमी होती तो लाइन की ओर। इस अफरा तफरी में कई तो लाइन में आगे निकल गए, जबकि कई पीछे पहुंच गए।

पोस्ट ऑफिस में बढ़ा दी गई सिक्योरिटी

फ्राइडे नाइट दस बजे हेड पोस्ट ऑफिस में हुई छेड़खानी की घटना के बाद सैटरडे को यहां सिक्योरिटी बढ़ा दी गई। इस बारे में डायरेक्टर पोस्टल सर्विसेज इलाहाबाद रीजन केके यादव ने बताया कि फ्राइडे नाइट काउंटर बंद होने के बाद हुई घटना को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस बल लगाने के लिए कहा गया था। इसके साथ ही कैंपस में महिला पुलिस बल को भी तैनात किया गया है।

आज भी खुलेगा काउंटर

डायरेक्टर ने बताया कि अभ्यर्थियों की भीड़ को देखते हुए संडे को भी इसी प्रकार काउंटर खुले रहेंगे। प्रधान डाकघर या कचहरी डाकघर में फार्म जमा किया जा सकेगा।