सर्राफा कारोबारी के बेटे की लावारिश मिली बॉडी, दूसरे दिन हुई पहचान

पिता की तहरीर पर अपहरण करके हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

शुक्रवार को नैनी में मिली थी बॉडी, शनिवार को पिता ने की पहचान

PRAYAGRAJ: मेजा के सर्राफा कारोबारी के बेटे को अगवा करके हत्या कर दी गयी। हत्यारों ने उसकी बॉडी को नैनी एरिया में फेंक दिया। नैनी पुलिस ने बॉडी को लावारिश में पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया था। शनिवार को पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे पिता ने बेटे की शिनाख्त की तो फफक पड़ा। पहचान मिलने के बाद बॉडी का पोस्टमार्टम हुआ तो पता चला कि गोली मारकर हत्या की गयी है। इसके बाद पुलिस ने मृतक के पिता की तहरीर पर अपहरण करके हत्या करने का मुकदमा दर्ज करके छानबीन शुरू कर दी है। समाचार लिखे जाने के समय तक पुलिस के पास हत्या के कारण या हत्यारों का कोई सुराग नहीं था।

नैनी में रहकर करता था पढ़ाई

मृतक का नाम अमन वर्मा था। उम्र करीब 15 साल थी। वह नैनी में किराए पर कमरा लेकर रहता था। शुक्रवार को उसकी बॉडी नैनी क्षेत्र के ही अतरसुइया गांव के तालाब के पास लावारिश मिली थी। उसकी दाहिनी जांघ में लगी गोली पार हो गई थी। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची नैनी पुलिस ने पहचान न होने की वजह से शव को अज्ञात में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। पढ़ाई के लिए पैसा पहुंचाने आए उसके पिता को मालूम चला कि वह दो दिन से लापता है। इस पर वे उसे खोजते हुए थाने से पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा। यहां बेटे का शव देख कर वे बिलख पड़ा।

पैसा देने पहुंचा पिता तो हुई जानकारी

मेजा थाना क्षेत्र के गुरुदत्त का पूरा लोटान निवासी ज्ञानचंद्र वर्मा सर्राफा कारोबारी हैं। उनके दो पुत्र अमन व छोटा आर्यन नैनी में चाका रोड निवासी कमलेश तिवारी के यहां किराए पर कमरा लेकर पढ़ाई करते थे। बताते हैं कि अमन अभिनव विद्यालय दांदूपुर में कक्षा 11 का छात्र था। गुरुवार को अचानक वह लापता हो गया। साथ में रहने वाला उसका छोटा भाई सोचा कि दोस्तों संग कहीं गया होगा। शुक्रवार को उसका शव अतरसुइया गांव के पास तालाब किनारे मिला। बदन पर पैंट को छोड़कर कोई कपड़ा मौजूद नहीं था। यह देखकर लोग सन्नाटे में थे। शनिवार सुबह उसके पिता ज्ञानचंद्र पढ़ाई के लिए पैसा देने नैनी आये थे। यहां छोटे बेटे आर्यन ने बताया कि भाई अमन दो दिन से रूम पर नहीं आया। नाते रिश्तेदारियों में पता करने के बाद उसका पिता थाने पहुंचा। पुलिस ने उसे शंका के आधार पर पोस्टमार्टम हाउस भेज दिया। यहां बेटे का शव देखते ही वह दहाड़ मारकर रो पड़ा।

ज्ञानचंद्र की तहरीर पर मकान मालिक के बेटे के खिलाफ अपहरण व हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है। अभी न तो हत्या का कारण पता चला है और न हत्यारे का कोई सुराग मिला है।

-पंकज कुमार सिंह

इंस्पेक्टर नैनी