- कॉलेज में अध्यापक की बर्बरता पर डीआईओएस का घेराव

- तहसील दिवस में भी सैकड़ों लोगों ने रखी कार्रवाई की मांग

Meerut: जानी थाना एरिया के भोला सतवई में मौजूद एक इंटर कॉलेज में टीचर्स ने एक स्टूडेंट्स को छुट्टी मारने पर जमकर पीटा। जिसके शरीर पर चोट के निशान टीचर्स की बर्बरता की कहानी बयां कर रहे थे। कॉलेज टीचर की इस बर्बरता के खिलाफ सैकड़ों ग्रामीण और स्टूडेंट्स पहले मेरठ तहसील दिवस में पहुंचे। जहां प्रशासनिक अधिकारियों से आरोपी टीचर व कॉलेज के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। साथ ही कार्रवाई की मांग की। इसके बाद डीआईओएस का घेराव कर जल्द कार्रवाई की मांग की।

यह है मामला

डीआईओएस ऑफिस पहुंचे सैकड़ों ग्रामीणों के साथ आए पीडि़त स्टूडेंट नीरज गिरी पुत्र हरिओम गिरी का आरोप है कि वह जानी थाना एरिया के भोला सतवई में मौजूद इलमचंद जनविद्यापीठ इंटर कॉलेज में बारहवीं का स्टूडेंट है। शनिवार को वह बुखार के कारण कॉलेज नहीं गया था। उसने अधिक तबियत खराब होने पर छुट्टी मार ली थी। आरोप है कि जब वह सोमवार को स्कूल पहुंचा तो वहां एक टीचर ने उसको इस बात पर जमकर पीटा। पहले लात घूंसों से पीटा और फिर डंडियां बजाई। इसके चलते उसके मुंह तक से खून आ गया। साथ ही उसको बाहर निकाल दिया।

दिखाई कॉलेज की तस्वीर

कॉलेज टीचर की बर्बरता पीडि़त स्टूडेंट के शरीर पर साफ दिखाई दे रही थी। उसके शरीर पर पिटाई के निशान साफ दिखाई दे रहे थे। पीडि़त के साथ मौजूद मेरठ कॉलेज के स्टूडेंट्स लीडर राहुल कस्तला ने डीआईओएस अनिल कुमार मिश्रा से इस कॉलेज की गाथा बयां की। आरोप है कि कॉलेज के टीचर ट्यूशन पढ़ने के लिए स्टूडेंट्स पर जोर डालते हैं। शिक्षक शराब पीते हैं, लड़कियों से दु‌र्व्यवहार होता है, मैनेजमेंट की अच्छी व्यवस्था नहीं है। टीचर्स अपने खेतों पर अधिक काम करते हैं पढ़ाने में कम ध्यान रहता है।

जल्द कार्रवाई की मांग

मौजूद स्टूडेंट्स लीडर ने कॉलेज में हर बिंदु पर जांच करने की मांग करते हुए कमियां गिनवाई। साथ ही कहा कि अगर आरोपी टीचर व कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ तीन दिन में जांच कर कार्रवाई नहीं हुई तो वे सड़क पर उतरेंगे। साथ ही बड़ा आंदोलन करेंगे। इसके बाद अगर कुछ होता है तो इसके लिए जिला प्रशासन जिम्मेदार होगा। इस दौरान मेरठ कॉलेज स्टूडेंट लीडर राहुल कस्तला, सतवई से संचित गुप्ता, हरेंद्र मसूरी, सन्नी बत्रा, ललित मोरल, संकेत गोयल, अमरदीप शर्मा, नितीश, राहुल पाराशर और गांव के सैंकड़ों लोग मौजूद थे।