RANCHI : डुमरदगा स्थित स्कूल मनन विद्या के हॉस्टल में एक छात्र ने दूसरे छात्र की सिर्फ इसलिए जमकर पिटाई कर दी, क्योंकि मजाक-मजाक में उसने हंस दिया था। आनन-फानन में हॉस्टल के इंचार्ज ने छात्र को साई अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से उसे मेडिका रेफर कर दिया गया। यहां उसे आईसीयू में एडमिट किया गया है। सोमवार की शाम 6.15 बजे के आसपास की यह घटना है। इस बाबत रामगढ़ में रहनेवाले मामा लोकेश सिंह ने सदर थाना पुलिस को एक आवेदन दिया है। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है।

यह है पूरा मामला

भुक्तभोगी छात्र के मामा ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, उनका भांजा आयुष कुमार हॉस्टल में रहता था। सोमवार को हॉस्टल में किसी बात को लेकर मजाक का दौर चल रहा था। इसी दौरान किसी बात पर आयुष ने हंस दिया। ऐसे में आदित्य नाम के एक छात्र ने गुस्से में आकर उसकी पिटाई कर दी। इससे उसकी श्वांस रुकने लगी थी। ऐसे में अन्य छात्रों ने उसे माउथ इन्हेलर सूंघाया। फिर, हॉस्टल इंचार्ज अजय शुक्ला को सूचना दी। अजय शुक्ला ने गंभीर रूप से जख्मी आयुष को साई अस्पताल में एडमिट कराया। आयुष को सिर, छाती, पेट, गर्दन आदि स्थानों पर चोट लगी है।

आठ माह पहले आया था स्कूल

आयुष के मामा लोकेश सिंह ने बताया कि आठ माह पूर्व मनन विद्या स्कूल में एडमिशन लिया था। वह आठवीं क्लास का छात्र है। परिजनों ने बताया कि वह सीधा-साधा लड़का है। वह किसी के साथ मारपीट नहीं कर सकता है। इधर परिजनों ने आरोप लगाया कि स्कूल के हॉस्टल में छात्रों का अक्सर मारपीट की शिकायत मिलती रहती है।

एक सप्ताह पूर्व हुई है नानी की मौत

बताया जाता है कि एक सप्ताह पूर्व आयुष की नानी की मौत हो गई थी। वह उन्हीं के श्राद्वकर्म में भाग लेने के लिए गया था। जिस वक्त घटना घटी, उस वक्त स्कूल में रहनेवाले उसके भाई ट्यूशन पढ़ने के लिए गए थे। जब वे लोग वापस लौटे तो पूरी बात का पता चला।