RANCHI : खलारी सीमेंट कारखाना के निकट नारायण धौड़ा स्थित बंद चूना पत्थर खदान में क्भ् वर्षीय छात्र का शव मिला। शव चदरा धौड़ा केडी निवासी शिवपूजन विश्वकर्मा के पुत्र रवि विश्वकर्मा का है। रवि शनिवार से ही लापता था। रविवार सुबह से उसके परिजन मैक्लुस्कीगंज थाना प्रभारी प्रकाश यादव के साथ रवि की तलाश कर रहे थे। इसी बीच जानकारी मिली कि रवि का शव नारायण धौड़ा में पानी में है। थाना प्रभारी सहित परिजन वहां पहुंचे और शव को बाहर निकाला गया। बाद में इंस्पेक्टर एसके श्रीवास्तव भी वहां पहुंचे और जानकारी ली। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है। घर वालों को रवि की हत्या किए जाने की आशंका है। हालांकि थानेदार प्रकाश यादव ने कहा कि हत्या की बात कहना अभी जल्दबाजी होगी। उन्होंने आश्वस्त किया कि पुलिस सच्चाई सामने लाएगी। बड़े भाई राजू ने खलारी थाने में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है।

दोस्त के साथ घर से निकला था रवि

रवि के बड़े भाई राजू विश्वकर्मा ने बताया कि रवि शनिवार की सुबह साढ़े नौ बजे एक दोस्त शिवम कुमार के साथ घर से निकला था। लेकिन देर शाम तक नहीं लौटा, तब घर के लोग उसे ढूंढने निकले। पूछने पर उसके दोस्त शिवम ने बताया कि रवि के साथ वह मैक्लुस्कीगंज गया था। शनिवार को अपराह्न तीन बजे तक रवि के साथ था। रवि को उसके घर छोड़ने जा रहा था इसी बीच रवि को कोई परिचित मिल गया और बाजारटांड़ पुल के निकट रवि उस उसकी बाइक में बैठकर घर के लिए रवाना हो गया। लेकिन इसके बाद रवि घर न पहुंचकर नारायण धौड़ा उस बंद चूना पत्थर खदान के पानी में कैसे पहुंचा, यह पहेली बना हुआ है। राजू का कहना है कि रवि को तैरना नहीं आता था। नदी, तालाब में पानी देखकर ही उसे डर लगता था। इसलिए यहां स्नान करने के क्रम में डूबने से इन्कार किया। राजू ने बताया कि रवि के सिर पर चोट का निशान है और एक हाथ टूटा हुआ है। घर वालों को आशंका है कि उसकी हत्या की गई है।

.बॉक्स ग्रुप

उर्सुलाइन कॉन्वेंट का छात्र था रवि

रवि विश्वकर्मा उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल के मेधावी छात्रों में एक था। इस वर्ष क्0वीं बोर्ड परीक्षा में उसे 9.ख् सीजीपीए अंक प्राप्त हुए थे। उसने हाल ही में झारखंड संयुक्त प्रवेश परीक्षा पास की थी। शुक्रवार को ही रांची स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में उसने दाखिला लिया था। उर्सुलाइन कॉन्वेंट स्कूल की प्राचार्या सिस्टर जयंती सहित स्कूल परिवार ने रवि के निधन पर शोक जताया है। रवि की मृत्यु की सूचना से चदराधौड़ा, केडी शिवपुरी के लोग भी आहत हैं।

-----------------

परिजनों का रो-रोकर है बुरा हाल

घर के मेधावी बच्चे के अचानक चले जाने से पूरा परिवार शोक में है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। रवि दो भाइयों में छोटा था। पिछले वर्ष ही उसके पिता शिवपूजन विश्वकर्मा की मृत्यु हो गई थी। अपने बच्चे को खोकर विधवा मां बेसुध है।

--------------------

परिजन से मिले जिप सदस्य

जिप सदस्य अब्दुल्ला अंसारी रविवार शाम छात्र रवि के परिजनों से मिलने पहुंचे। उन्होंने रवि की मृत्यु पर शोक जताया और घरवालों को ढाढस बंधाया। परिजनों ने उन्हें पूरे घटनाक्रम से अवगत कराया। अब्दुल्ला अंसारी ने पुलिस से घटना का जल्द उद्भेदन करने की मांग की।

---