देहरादून.

रानीपोखरी के भोगपुर स्थित चिल्ड्रन होम एकेडमी में पढ़ने वाले सातवीं क्लास के स्टूडेंट की मौत मिस्ट्री बनती जा रही है. थर्सडे को बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम जब मौके पर पहुंची तो स्टूडेंट के साथ मारपीट और उसके सिर पर चोट लगने की बात भी सामने आई. इस पर आयोग की ओर से पुलिस को जांच कर रिपोर्ट सौंपने के आदेश दिए गए.

गिड़गिड़ाने लगे पिता

सातवीं के स्टूडेंट वासु यादव की मौत से पिता यक्कू यादव पूरी तरह से टूट गए हैं. यूक्कू बाल आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी के सामने बेटे को न्याय दिलाने के लिए गिड़गिड़ाने लगे. उन्होंने बताया कि वासु 3 बहनों का इकलौता भाई था. आरोप लगाया कि उनके बेटे के साथ मारपीट की गई थी, जिस वजह से उसकी मौत हुई. बताया कि उसके सिर पर पट्टी बंधी हुई थी और स्कूल कैंपस में ही उसे दफना दिया गया.

अलग-अलग रहे बयान

बाल आयोग की अध्यक्ष ऊषा नेगी ने बताया कि स्कूल प्रबंधन और डॉक्टर्स के बयान इस मामले को लेकर अलग-अलग हैं. ऐसे में मामला संदिग्ध है. हॉस्पिटल के दो डॉक्टर्स ने भी छात्र की डेथ का समय अलग-अलग बताया है.

छात्र की मौत का मामला संदिग्ध लग रहा है. स्कूल प्रबंधन धर्म विशेष से प्रभावित दिखा, जिस छात्र की मौत हुई वह हिंदू था लेकिन उसे दफनाया गया. पुलिस को पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने के निर्देश दिए गए हैं.

- ऊषा नेगी, अध्यक्ष, बाल अधिकार संरक्षण आयोग