patna@inext.co.in

PATNA : राजधानी पटना में शनिवार की सुबह बुद्धा कॉलोनी थाना क्षेत्र के एक अपार्टमेंट की छत से गिरकर छात्रा की मौत हो गई. मामला क्वालिटी एन्क्लेव अपार्टमेंट का है. मृत छात्रा की पहचान पास ही के चीना कोठी में रहने वाली खुशबू के रूप में हुई है. 18 वर्षीया खुशबू मैट्रिक की छात्रा थी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और जांच में जुट गई है. खुशबू की मां के अनुसार, सामने क्वालिटी एन्क्लेव में रहने वाली उसकी दोस्त ने कॉल कर उसे बुलाया था. उसे यूनिस और मनीषा ने कॉल किया था. ये लोग खुशबू के साथ एक ही स्कूल और क्लास में पढ़ते थे. खुशबू ने इस बार सीबीएसई से 12वीं का एग्जाम दिया था. मां का कहना है कि कॉल पर उसे ये कहकर बुलाया गया था कि पापा बीमार हैं और वो हॉस्पिटल में एडमिट हैं. वो घर पर अकेले हैं. शनिवार की सुबह करीब सवा दो बजे वो क्वालिटी एन्क्लेव में अपने दोस्त के पास आई थी. उसके घर से जाने के चंद घंटे के अंदर ही खुशबू के भाई के मोबाइल पर कॉल कर बताया गया कि उसकी मौत हो गई है. खबर सुनते ही भाग कर पूरा परिवार मौके पर पहुंचा. जमीन पर खुशबू पड़ी हुई थी. उसके सिर पर सामने से चोट थी. तुरंत उसे लेकर पहले गार्डिनर रोड अस्पताल गए जहां से उसे पीएमसीएच रेफर कर दिया गया जहां डॉक्टर ने उसके मौत की पुष्टि कर दी.

गुत्थी में उलझी पुलिस

पूरी घटना की जांच कर रही पुलिस टीम हादसा या हत्या की गुत्थी में उलझी हुई है. इस पूरे मामले में सीसीटीवी फुटेज और क्राइम सीन हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं. जबकि छात्रा की सहेली का परिवार इसे हादसा बताने की कोशिश कर रहा है. खुशबू की मां के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज में छात्रा क्वालिटी एन्क्लेव के गेट पर चढ़कर अंदर घुसती दिख रही है. इसके बाद जैसे ही वो अंदर पहुंचती है वहां पर मौजूद कुछ लोग उसे खींचकर अपार्टमेंट के दाहिने साइड ले जा रहे हैं. मां ने आरोप लगाया कि गार्ड की मिलीभगत से बेटी की हत्या की गई है.

घटनास्थल पर मिले साक्ष्य कह रहे कुछ और ही कहानी

सीसीटीवी

मां का कहना है कि सीसीटीवी में उसे खींचते हुए कोई ले जा रहा है. आरोप है कि अपार्टमेंट के लोग धक्का-मुक्की कर रहे हैं. ऐसे में ये सवाल उठ रहा है कि आखिर कौन लोग थे. छात्रा के साथ कहीं रेप की कोशिश तो नहीं हुई और जब छात्रा ने विरोध किया तो मार डाला?

जहां छात्रा गिरी वहां खून नहीं

शुरूआती जांच में ये सामने आ रहा है कि लड़की पांचवे मंजिल से गिरी है. नीचे जहां छात्रा गिरी है वहां पर कोई भी खून का ध?बा नहीं है. इसके साथ ही पौधे हैं. अगर छात्रा गिरती है तो पौधे टूटने चाहिए थे, लेकिन जमीन पर टहनी तो दूर पत्ता तक गिरा हुआ नहीं मिला.

गार्ड का बयान बदलना

गार्ड ने बताया है कि सुबह छात्रा का भाई गेट पर आया था. वो अंदर आने का प्रयास कर रहा था. मेरी उससे बात हो रही थी. इस दौरान गिरने की आवाज आई. मैं जब वहां पर गया तो देखा कि लड़की गिरी हुई है. मां के अनुसार जब छात्रा को लोग खींच रहे थे. उस समय गार्ड भी था.