- नहर किनारे खड़ी मिली बाइक, हेलमेट और चप्पल बरामद

- पुलिस को आशंका, सेल्फी लेते वक्त हुआ होगा हादसा

- दोनों स्टूडेंट्स बिहार के निवासी, दून के शिवालिक कॉलेज के थे छात्र

देहरादून: विकासनगर शक्तिनहर में दो छात्र डूबकर लापता हो गए हैं. मौके पर एक बाइक, हेलमेट और चप्पल मिली हैं. दोनों मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, जो दून के सिंघनीवाला स्थित शिवालिक कालेज के स्टूडेंट थे. पुलिस ने दोनों की काफी तलाश की लेकिन पता नहीं चला. पुलिस ने आशंका जताई है कि दोनों छात्र नहर किनारे सेल्फी लेने गये होंगे, इसी दौरान हादसा हुआ होगा. हालांकि, जांच के बाद ही कोई ठोस कारण पता चल पाएगा.

बाइक का चालान भुगतने आए थे

पुलिस के मुताबिक कार्तिक सिंह (21) पुत्र कृष्णनेदू निवासी महाबली कॉपरेटिव कॉलोनी रोड, नंबर 6 पटना (बिहार) और सुधांशु पांडे (20) पुत्र दयाशंकर पांडे मूल निवासी गांधी मैदान पटना (बिहार) विकासनगर के पास ढालीपुर स्थित एआरटीओ ऑफिस आए थे. कुछ दिन पहले उनके दोस्त की बाइक का चालान हो गया था, इसी सिलसिले में वे यहां आए. दोनों देहरादून के पास सिंघनीवाला स्थित शिवालिक कॉलेज में पढ़ते थे, कार्तिक बीबीए फ‌र्स्ट सेमेस्टर और सुधांशु बीएससी एग्रीकल्चर का छात्र था.

बच्चों ने देखा नहर में डूबते

स्थानीय लोगों के मुताबिक दोनों छात्रों को ढालीपुर पुल पर बाइक खड़ी कर नहर किनारे बैठे हुए देखा गया. वहीं करीब साढ़े 12 बजे ढालीपुर के कुछ बच्चों ने दोनों को नहर में डूबते हुए देखा. बच्चों ने इसकी जानकारी लोगों को दी और फिर पुलिस को स्थानीय लोगों ने हादसे के संबध में सूचित किया.

बाइक ओनर से मिली छात्रों की जानकारी

विकासनगर थाने के एसएसआई नरोत्तम बिष्ट पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. बाइक के नंबर के आधार पर मालिक की तलाश की गई. बाइक प्रेमनगर केहरी गांव के पूजा विहार निवासी डॉक्टर अनिल कुमार दीक्षित पुत्र वीपी दीक्षित के नाम पर रजिस्टर्ड थी. डॉ. अनिल से संपर्क किया गया तो उसने बताया कि उनका बेटा रोहन और कार्तिक दोस्त हैं. रोहन ने कार्तिक को अपनी बाइक दे रखी थी. पुलिस ने दोनों छात्रों के परिजनों को सूचना दे दी है.

जल पुलिस तलाश में जुटी

हादसे के बाद विकासनगर पुलिस ने इलाके में दोनों की तलाश की लेकिन उनका पता नहीं चला, जल पुलिस की टीम भी दोनों की तलाश में जुट गई है. नहर किनारे दोनों को तलाशा जा रहा है.

..तो सेल्फी ने ले ली जान

पुलिस के मुताबिक प्रथम दृष्टया जांच में ऐसा लग रहा है कि दोनों सेल्फी लेने के चक्कर में शक्तिनहर में जा गिरे और बह गए. हालांकि, पुलिस हर एंगल से मामले की जांच करने की बात कह रही है. जांच के बाद ही कोई ठोस कारण पता चल पाएगा.