KOSIKALAN (22 Dec.): जवाहर नवोदय विद्यालय से तीन दिन पूर्व गायब हुए छात्र का कोई सुराग नहीं लग सका है। आक्रोशित ग्रामीणों ने मंगलवार को विद्यालय का घेराव किया। प्रधानाचार्य की सफाई और पुलिस द्वारा निष्पक्ष जांच के आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए। डीएम ने पूरे मामले की रिपोर्ट मांगी है।

रविवार से लापता है जवाहर नवोदय विद्यालय का छात्र

जवाहर नवोदय विद्यालय पैगांव से रविवार को दसवीं का छात्र प्रशांत गायब हो गया। मंगलवार सुबह तमाम ग्रामीण एकत्रित होकर जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचे और बैठ गए। सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों के पहुंचने की सूचना पर थाना शेरगढ़ के एसओ योगेंद्र यादव फोर्स सहित पहुंच गए। ग्रामीणों ने शांतिपूर्ण तरीके से अपनी बातें रखी। रालोद नेता कुंवरचंद रावत ने पूरे मामले पर कार्रवाई की जानकारी मांगी। सभी ने एक स्वर में जिलाधिकारी मथुरा को बुलाने की मांग की। प्राचार्य आरपी शर्मा ने ग्रामीणों को समझाते हुए छात्र के गायब होने का पूरा ब्यौरा और छात्रों से पूछताछ के बाद निकले तथ्यों को रखा। बताया कि डीएम को भी इस बावत रिपोर्ट भेजी गई है। कुंवरचंद रावत ने कहा कि अगर मामले में कोई लापरवाही बरती गई तो ग्रामीण धरना प्रदर्शन के लिए बाध्य होंगे।

गायब छात्र की सिम खोलेगी गुमशुदगी का राज

एसओ योगेंद्र यादव ने बताया कि आम तौर पर विद्यालय में फोन का प्रयोग बंद है। मंगलवार की पूछताछ में पता चला है कि छात्र के पास एक सिम थी। जिसका प्रयोग वह दूसरे के फोनों से किया करता था। पुलिस उसी आधार पर जांच को तेजी से आगे बढ़ा रही है। हालांकि परिजनों का कहना है कि दीपावली तक उसने फोन का प्रयोग किया। लेकिन फिलहाल सिम की जानकारी नहीं है। गुम छात्र की तलाश को जैसे जैसे समय बीत रहा है वैसे-वैसे लोगों की बैचेनी बढ़ रही है। मंगलवार को विद्यालय प्राचार्य की तबियत भी बिगड़ गई। उन्होंने लोगों से प्रार्थना के लिए कहा। जिसके बाद सभी ने मिलकर छात्र के मिल जाने के लिए प्रार्थना की।