साइकिल से घर जाते समय सफारी गाड़ी ने मारा टक्कर

अमेठी हाई-वे पर लगे जाम में फंसे यात्री रहे परेशान

पुलिस व डॉक्टरों के खिलाफ रहा आक्रोश

pratapgarh@inext.co.in

PRATAPGARH: साइकिल से कपासी गांव स्थित घर जा रहे कक्षा पांच के छात्र हिमांशू मौर्य (11) को सफारी गाड़ी ने चिलबिला-अमेठी हाई-वे पर महुआएं मोड़ के पास टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। परिजन उसे अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने अमेठी हाई-वे पर जाम लगा दिया। जाम की सूचना पर एसडीएम, सीओ ने पुलसि बल के साथ मौके पर पहुंच कर किसी तरह जाम को खुलवाया।

घर जा रहा था मासूम छात्र

थाना अंतू के उपाध्यायपुर निवासी ओमप्रकाश मौर्य गांव से बाहर निकल कर कपासी में मकान बनवा कर परिवार के साथ रहते हैं। ओम प्रकाश के पिता गया प्रसाद मौर्य की गत 10 दिसंबर को मौत हो गई थी। बुद्धवार को उनकी त्रयोदश संस्कार के उपलक्ष्य में भोज आयोजित था। सुबह साढ़े नौ बजे ओम प्रकाश का लड़का हिमांशू साइकिल से उपाध्यायपुर से कपासी गांव घर जा रहा था। वह जैसे ही महुआएं मोड़ के हाई-वे पर पहुंचा कि प्रतापगढ़ से आ रही सफारी गाड़ी ने उसे टक्कर मार दी।

मौके पर गिरा गाड़ी का नंबर प्लेट

टक्कर लगते ही गाड़ी का चालक अनियंत्रित हो गया और लहराते हुए भागने लगा। इस दौरान सफारी का नंबर प्लेट मौके पर ही गिर गया। जिसे ग्रामीणों ने रख लिया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि वह मौके पर ही गिर कर तड़पने लगा। सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई। ग्रामीण छात्र को सीएससी संडवाचंडिका ले गए। वहां कोई डॉक्टर नहीं था, फार्मासिस्ट ने बच्चे का इलाज शुरू किया। थोड़ी देर बाद डॉक्टर अरुण सिंह अस्पताल पहुंचे, उन्होंने बच्चे का इलाज किया तब तक उसकी सांसे थम गई। बेटे के मौत की सूचना पर घर में कोहराम मच गया। परिजन शव लेकर घर वापस लौट आए। घटना की सूचना अंतू पुलसि को दी गई। मगर सूचना के घंटो बाद तक पुलसि के न पहुंचने पर ग्रामीणों में आक्रोश पनप गया। पुलिस के रवैए से आहत परजिन व ग्रामीण शव को हाई-वे पर रख कर चक्का जाम कर दिया।

ग्रामीणों में पनपा आक्रोश

ग्रामीणों ने लापरवाह अंतू पुलसि पर कार्यवाई करने के साथ दोषी वाहन के ड्राइवर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के साथ उनकी गिरफ्तारी के साथ पीडि़त परिवार को दस लाख रुपए मुआवजा देने की मांग कर रहे थे। चक्का जाम की सूचना पर अंतू पुलिस मौके पर पहुंच गई। वहीं घंटो जाम न हटने की खबर मिलने पर एसडीएम सदर जेपी मिश्रा, सीओ सिटी मनीष मिश्रा भारी पुलसि बल के साथ मौके पर पहुंचे और समझाबुझा कर जाम हटवाए।

किया चक्का जाम, कार्रवाई की मांग

परिजन दोषीजनो के विरुद्ध त्वरित कार्रवाई की मांग किए। जिस पर एडीएम ने लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्यवाई के लिए सीएमओ से दूरभाष पर बात की। वहीं आरोपी गाड़ी के विरुद्ध तत्काल मुकदमा दर्ज कराने का आश्वासन देते हुए लापरवाह पुलिस को दंडित करने की बात करते हुए शासन से सहायता राशि दिलाए जाने की बात कही तो जाम समाप्त किया गया। जाम से करीब तीन घंटे चिलबिला अमेठी हाईवे बाधित रहा।