वीसी रोको अभियान के तीसरे दिन कैम्पस से लेकर बंगले तक प्रदर्शन

चार पूर्व छात्रसंघ अध्यक्षों की अगुवाई में नारेबाजी और धरना

ALLAHABAD: इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रो। रतन लाल हांगलू और दिल्ली की महिला के बीच हुई कथित अश्लील चैटिंग और फिर वायरल हुए ऑडियो के बाद तीसरे दिन लड़ाई कैम्पस से निकलकर वीसी के बंगले तक पहुंच गई। वीसी के आवास पहुंचे चार पूर्व छात्रसंघ अध्यक्षों की अगुवाई में छात्रों के धड़े ने यहां जमकर हंगामा किया।

भागते हुए निकले चीफ प्रॉक्टर

बुधवार को वीसी के आवास पर इस्तीफा मांगने पहुंचे छात्रों ने यहां जमकर नारेबाजी की और फिर धरने पर बैठ गए। इसकी जानकारी पाकर सीओ आलोक मिश्रा की अगुवाई में पुलिस बल पहुंचा। छात्रों के पहुंचने की जानकारी जैसे ही नव नियुक्त चीफ प्रॉक्टर प्रो। एचएस उपाध्याय को मिली वे सुरक्षा अधिकारी एपी सिंह के साथ भागते हुए प्रॉक्टर ऑफिस से निकले और आधे घंटे के भीतर वीसी आवास पहुंच गए। सीओ ने छात्रों को समझाया कि आवास एमएनएनआईटी कैम्पस के भीतर है। उसके डायरेक्टर प्रो। राजीव त्रिपाठी नाराज हो रहे हैं। इसके बाद धरना देने वाले वहां से हटे।

बोले देखो आ गए चमचे

जाने से पहले छात्रों ने आवास के गेट पर वीसी की नेम प्लेट के ठीक बगल में पुलिस और विवि प्रशासन की मौजूदगी में तीन पोस्टर लगा दिए। जिसपर वीसी शर्म करो, छात्राओं का शोषण बंद करो जैसे नारे लिखे गये थे। जाते जाते छात्रों ने वीसी आवास के भीतर खड़े एक व्यक्ति की टीशर्ट को देखकर कहा कि वीसी की टीशर्ट पहने हो क्या? आवास में मौजूद व्यक्ति से बाहर खड़े छात्रों ने तेज आवाज में वीसी के कार्यकलापों के बारे में टिप्पणी करते हुए पूरे घटनाक्रम से जुड़े कई सवाल उछाले।

देखो देखो अपना स्तर दिखा रहे हैं

छात्रों के कमेंट के बाद मौके पर मौजूद सीओ अवाक तो थे ही, चीफ प्रॉक्टर प्रो। एचएस उपाध्याय ने कहा देखो देखो अपना स्तर दिखा रहे हैं। यहां प्रदर्शन में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष रोहित मिश्रा, अवनीश यादव, दिनेश सिंह यादव के अलावा कुछ देर के लिए ऋचा सिंह भी पहुंची। उनके अलावा आनंद सिंह निक्कू, रजनीश सिंह ऋशू, अभिषेक यादव, सूर्य प्रकाश मिश्रा जैसे छात्रनेता भी छात्रों के साथ मौजूद थे। इससे पहले इविवि में सेंट्रल लाईब्रेरी गेट के बाद सुबह से पूर्व छात्रसंघ अध्यक्षों की अगुवाई में छात्रों का धड़ा वीसी को कैम्पस में घुसने के लिए डटा रहा। यहां एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव दलबल के साथ पहुंचे तो एसपी ने रोहित मिश्रा को अंदर जाने से रोक दिया। इसपर रोहित यह कहते हुए अंदर दाखिल हो गए कि पुलिस को विवि में जाने से रोकने का अधिकार नहीं है।