- स्टूडेंट्स लीडर यूनिवर्सिटी पर बनाने में लगे हैं दबाव

- स्टूडेंट्स लीडर्स और यूनिवर्सिटी प्रशासन होगी मीटिंग

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी में स्टूडेंट्स लीडर चुनाव कराने के लिए यूनिवर्सिटी प्रशासन से लगातार मांग कर रहे हैं। साथ ही इसके लिए दबाव बनाने में भी कोई कसर नहीं छोड़ रहे। सेशन के अनुसार चुनाव के लिए समय भी खत्म होता जा रहा है। इसके चलते मंगलवार को सभी स्टूडेंट्स लीडर यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ मीटिंग करने जा रहे हैं। जहां चुनावों के लिए डेट तय होने की संभावना जताई जा रही है। अगर डेट तय नहीं होती तो आगे चुनाव संभव भी नहीं हो पाएंगे।

यह है सीन

यूनिवर्सिटी में चुनाव की डेट घोषित होने से पहले ही स्टूडेंट्स लीडर्स ने अपने पैनल उतारने के साथ ही कन्वेंसिंग भी शुरू कर दी। जबकि अभी तक यूनिवर्सिटी की ओर से कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। वहीं स्टूडेंट्स लीडर चुनावों के लिए अपनी मांगों के सहारे यूनिवर्सिटी पर दबाव बनाने में लगे हुए थे। जब भी वे किसी भी मांग को लेकर वीसी से मिलते थे तभी उनकी मांगों में एक मांग चुनाव कराए जाने की होती थी। आखिर में स्टूडेंट्स लीडर्स को इस मसले पर राहत मिलने की आशा नजर आ रही है।

सीसीएसयू प्रशासन के साथ मीटिंग

यूनिवर्सिटी ने स्टूडेंट्स लीडर्स की चुनाव कराए जाने की मांग को तवज्जो देते हुए सभी को मीटिंग के लिए बुलाया है। मंगलवार को वीसी और अन्य अधिकारियों के संग छात्र संघ चुनाव की डेट को लेकर मीटिंग होने जा रही है। जिसमें चुनाव के लिए डेट तय होगी। प्रो वीसी ने सेशन के चलते स्टूडेंट्स लीडर्स को पहले ही तीन डेट सुझाई थी। जिसमें क्ब्, क्म् और क्8 अक्टूबर की डेट के संबंध में बातचीत हुई थी। लेकिन क्ब् को किसी कारण वश चुनाव होने संभव नहीं हैं। अब दो बची डेट में से एक फिक्स करनी है।

उम्मीदें कायम

स्टूडेंट्स लीडर्स को उम्मीद है कि मंगलवार को होने वाली मीटिंग में चुनाव की डेट तय हो जाएगी। साथ ही यह भी आशंका जताई जा रही है कि अगर इन डेट में चुनाव नहीं होते तो पूरे साल चुनाव नहीं हो पाएंगे। ऐसे में स्टूडेंट्स लीडर पूर्ण रूप से किसी भी डेट पर राजी हो जाएंगे। बस उनको चुनाव चाहिएं। मंगलवार को यूनिवर्सिटी खुलेगी और उसमें चुनाव के मसले पर मंथन होगा। यह भी माना जा रहा है कि सरकार की ओर से अभी कोई निर्देश नहीं आए हैं। जिसके चलते यूनिवर्सिटी खेल भी कर सकती है।

इनका कहना है

- सभी लोग मंगलवार को वीसी से मिलेंगे। मीटिंग के बाद ही डेट पर कुछ कहा जा सकता है। हम तो चाहते हैं कि चुनाव जल्द हो जाए। ताकि स्टूडेंट्स को एक लीडर मिल जाए। जो उनकी शिकायतों को आगे तक पहुंचा सके। - अंकुर मुखिया, स्टूडेंट्स लीडर

- सभी स्टूडेंट्स लीडर्स मंगलवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन के साथ मीटिंग करेंगे। सभी को बुलाया गया है। प्रो वीसी ने तीन डेट बताई थीं, लेकिन अभी तक इनमें से कोई तय नहीं हो पाई है। मंगलवार को मीटिंग में चुनाव की डेट संभवत: तय हो सकती है। - राजदीप विकल, सपा छात्र सभा अध्यक्ष पद कैंडीडेट्स